नई दिल्ली: दिल्ली नगर चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन उससे पहले टिकट बंटवारे को लेकर सियासी दलों में घमासान मचा हुआ है. दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक कुमार वालिया ने पार्टी से इस्तीफे की पेशकश की है. वालिया एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के टिकट बांटने के तरीके से नाराज हैं.

एके वालिया का आरोप है कि चुनाव क्षेत्र में बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है जबकि कई लोगों ने बहुत मेहनत की थी, उन्हें दरकिनार कर दिया गया. दूसरी पार्टी में जाने के सवाल पर एके वालिया ने कहा कि कई पार्टियों ने संपर्क किया है, लेकिन किस पार्टी में जाएंगे विचार नहीं किया है.

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक शीला सरकार में मंत्री रहे हारुन यूसुफ के साथ-साथ राज्यसभा सांसद परवेज हाशमी भी पार्टी से नाराज हैं. दोनों नेता एमसीडी टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हैं. कयास हैं कि हारुन यूसुफ सोमवार शाम तक कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

अशोक कुमार वालिया दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं. वालिया लक्ष्मीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 4 बार विधायक रहे. उन्होंने शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली दिल्ली की पिछली सरकार में मंत्री की हैसियत से सेवा दी और स्वास्थ्य, शहरी विकास, भूमि और निर्माण विभाग संभाला. वह ट्रांस यमुना क्षेत्र विकास बोर्ड के अध्यक्ष भी रहे.
बता दें कि कांग्रेस ने एमसीडी चुनावों के लिए 127 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है. उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट अजय माकन ने जारी की, जिसे लेकर कांग्रेस के कई नेता नाराज हैं.