लखनऊ। अहाना स्वरुप अग्रवाल ने लिटिस चैंप्स टेनिस लीग के पहले चरण में अंडर-10 वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

अर्जुनगंज स्थित ओमैक्स रेजीडेंसी के टेनिस कोर्ट पर लर्न प्ले ग्रो (एलपीजी) टेनिस एकेडमिज् के तत्वावधान में खेले जा रहे लीग के पहले चरण में अंडर-10 आयु वर्ग के फाइनल में अहाना ने माधव सूर्यांश को 8-5 से मात दी। उपविजेता माधव को रजत से संतोष करना पड़ा। वहीं तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में अक्षत मिश्रा ने अर्जुन दीक्षित को मात देते हुए कांस्य के हकदार बने।

इससे पूर्व सेमीफाइनल मेंं माधव ने अर्जुन को तथा अहाना ने अक्षत को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं ग्रुप दौर के मुकाबलों में ग्रुप ए से अर्जुन दीक्षित, ग्रुप बी से माधव, ग्रुप सी से अक्षत मिश्रा तथा ग्रुप डी से अहाना ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

लर्न प्ले ग्रो टेनिस एकेडमिज के वरिष्ठ कोच प्रवीण कुमार व ऋषि यादव ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। लर्न प्ले ग्रो टेनिस एकेडमिज के मुख्य कोच प्रतीक त्यागी ने बताया कि स्वर्ण पदक को 30 अंक, रजत विजेता केा 20 व कांस्य विजेता को 10 अंक दिए गए है। उन्होंने कहा कि लिटिल चैंप्स लीग के पहले चरण के अंतर्गत सोमवार को अंडर-12 आयु वर्ग का मुकाबला खेला जाएगा।