ब्रदीनाथ की दुल्हनियां‘ दूसरे सप्ताह में भी दुनिया भर के बाॅक्स आॅफिस पर तहलका मचा रही है। यह फिल्म अब तक 150 करोड़ रूपये से अधिक का कारोबार कर चुकी है। हाल ही में आई हिट फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां‘ की अभिनेत्री आलिया भट्ट से जब सिंगापुर में उनके एक पसंदीदा स्थान के विषय में पूछा तो उनका जवाब था- ‘‘हेंडरसन वेव्स। हमने अब तक जहां पर भी शूटिंग की, उसमें यह सबसे अच्छा स्थान था। यहां से आप शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।‘‘ फिल्म के एक गाने ‘हमसफर‘ के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी यहां पर की गई है।

हेंडरसन वेव्स ब्रिज सिंगापुर में पैदलयात्रियों के लिये सबसे ऊंचा पुल है। अपने नाम के अनुरूप पुल पर तरंगों की लहरों को उकेरा गया है। 274 मीटर लंबे इस पुल पर कई लहरों को घुमावदार एवं मोड़दार रूप से दर्शाया गया है।

आलिया अकेली इस खूबसूरत स्थान की प्रशंसक नहीं है। कहा जा रहा है कि फिल्म के निर्देशक शशांक खेतान को हैंडरसन वेव्स इतना पसंद आया, कि उन्होंने ड्रोन शाॅट्स का इस्तेमाल कर इसकी खूबसूरती को कैमरे में कैद कर लिया। उनका कहना है कि ये दृश्य फिल्म की प्रमुख खासियत हैं। आलिया को जिस एक और चीज ने प्रभावित किया है, वह है शूटिंग के दौरान वहां आने पर लोगों का व्यवहार। फिल्म से जुड़े लोग बिना किसी परेशानी के महज आधे दिन में ब्रिज की शूटिंग का काम पूरा करने में सफल हुये थे।

सिंगापुर यहां के विभिन्न व्यंजनों के लिये मशहूर है और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां‘ टीम ने शहर के उन सभी स्वादिष्ट पकवानों का आनंद उठाया, जिसके लिये इसे जाना जाता है। उन सभी को जो एक जगह सबसे ज्यादा पसंद आई, वह थी आलिया की पसंद – हाऊस आॅन डेम्प्से हिल। यह गर्मजोशी से भरपूर, घर जैसा रेस्टोरेंट टीम के सभी सदस्यों का पसंदीदा स्थान बन गया। खासतौर से यहां के वाॅटरमेलन कूलर्स वरूण धवन के साथ काफी हिट रहे।

टीम ने हमें एक राज की बात भी बताई, कि जब आलिया एक व्यस्त शेड्यूल के बाद अपना ब्यूटी स्लीप ले रही थीं, तो वरूण और शशांक बिना किसी को बताये रेस्टोरेंट गये और डेम्प्से हिल के आसपास की शांति का आनंद उठाया।