लीग में आठ माह के दौरान होंगे आठ टूर्नामेंट

लखनऊ। नवाबों का शहर लखनऊ इस गर्मी में एक अलग तरीके के टेनिस के रोमांच से रूबरू होगा। मौका होगा लिटिल चैंप्स टेनिस लीग के आयोजन का जिसका आयोजन टेनिस को ग्रास रूट लेवल पर प्रमोट करने के लिए लर्न प्ले ग्रो (एलपीजी) टेनिस एकेडमिज् के तत्वावधान में किया जा रहा हैं। इस लीग के अंतर्गत आठ टूर्नामेंटों का आयोजन अंडर-8, अंडर-10 और अंडर-12 तीन श्रेणियों में किया जाएगा। इस सीरीज का पहला टूर्नामेंट एक से तीन अप्रैल तक अर्जुनगंज स्थित ओमैक्स रेजीडेंसी के टेनिस कोर्ट पर आयोजित होगा।

लर्न प्ले ग्रो टेनिस एकेडमिज के मुख्य कोच प्रतीक त्यागी ने इस पहल के बारे में बताया कि एलपीजी इस लीग के अंतर्गत आठ टूर्नामेंट अगले आठ माह के दौरान शहर के विभिन्न क्षे़त्रों में कराएगा जिसमें हर माह एक टूर्नामेंट होगा। इस लीग का फार्मेट अंक आधारित है जिसमें हर खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर अंक दिए जाएंगे तथा जिस खिलाड़ी के इन आठ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अंक होंगे उसे लीग का विजेता घोषित किया जाएगा। इस लीग में हर श्रेणी के विजेता को 24 हजार रूपए की स्कालरशिप दी जाएगी।

उन्होेंने बताया कि इस लीग के माध्यम से भविष्य के विजेता तैयार करने में मदद मिलेगी तथा छोटी उम्र के बच्चों के लिए मैच टैम्परामेंट समझने के लिए काफी बेहतरीन अवसर होगा। अब तक इस लीग के लिए शहर भर के 50 खिलाड़ियों ने भाग लेने के लिए पंजीकरण करा चुकेे है। लीग में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी मोबाइल न. 9648544671 पर सम्पर्क कर सकते है।