नई दिल्ली: शिवसेना ने सोमवार को भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत का नाम आगे बढ़ाया है. शिवसेना ने एनडीए और पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि भारत को 'हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए भागवत को राष्ट्रपति बनाना बेहद ज़रूरी है.
बता दें कि जुलाई में ही प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है और नए राष्ट्रपति का चुनाव होना है.

शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर हमें भारत को एक 'हिंदू राष्ट्र' बनाने का सपना पूरा करना है तो मोहन भागवत को ही राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए.
उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी के रूप में आज हमारे पास एक हिंदुत्ववादी प्रधानमंत्री मौजूद है. हाल ही में एक और हिंदुत्ववादी छवि वाले नेता योगी आदित्यनाथ को यूपी की जनता ने अपना मुख्यमंत्री चुना है. जनता के नजरिये से भी देखा जाए तो हिंदू राष्ट्र का सपना पूरा करने के लिए अब भागवत को ही राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए.

बता दें, बीजेपी की तरफ से अभी अगले राष्ट्रपति के तौर पर किसी का भी नाम चर्चाओं में नहीं आया है. बता दें कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को इसी हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने एक डिनर पार्टी में आने का न्योता भिजवाया है. इस पार्टी में एनडीए के तमाम नेताओं को भी बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि इस पार्टी में ही राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए के कैंडिडेट पर चर्चा की जाएगी.
हालांकि शिवसेना ने ऐसे किसी भी इनविटेशन से फिलहाल साफ इनकार कर दिया है. शिवसेना का कहना है कि अगर उन्हें राष्ट्रपति के कैंडिडेट के नाम पर चर्चा करने के लिए बुलाया जाता है तो वो अपना मत स्पष्ट कर देगी.