लंदन : ब्रिटेन की संसद के बाहर फायरिंग, कई लोग जख्मी, हमले के वक्त पीएम भी थीं मौजूद ब्रिटेन की संसद के बाहर भारी फायरिंग हुई है. बताया जा रहा है कि हमलावर संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था.

ब्रिटेन की संसद के बाहर भारी फायरिंग हुई है. बताया जा रहा है कि हमलावर संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान उसने संसद के बाहर दो लोगों को गोली मार दी और फिर संसद की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी पर चाकू से वार किया.

फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक फायरिंग के वक्त ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मेरी संसद के भीतर ही मौजूद थीं. पुलिस ने पूरे संसद की घेराबंदी कर दी है.

फायरिंग के वक्त संसद के आसपास काफी लोग मौजूद थे. फायरिंग की आवाज होते ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने फौरन मोर्चा संभाल लिया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक हमलावार ने चाकू से पुलिसकर्मी पर हमला भी किया है. हमले के बाद वेस्टमिन्स्टर पैलेस और ब्रिटिश संसद को चारों ओर से घेर लिया गया है.

पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है. जिस दौरान गोलीबारी की घटना हुई ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे संसद में ही मौजूद थीं. फिलहाल पूरे इलाके को जवानों ने घेर लिया है. घायलों को फौरन अस्पताल ले जाया गया है. मौके पर एयर एंबुलेंस भेजी गई है.