रामपुर: योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनने पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने रामपुर में कहा कि योगी आदित्यनाथ एक मजहबी रहनुमा हैं. उनके मुख्यमंत्री बनने पर मजहबी रहनुमाओं को ही अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि योगी पर बेहतर प्रतिक्रिया ओवैसी साहब, मौलाना अहमद बुखारी और उलमा कौंसिल के आमिर रशादी ही दे सकते हैं. इन लोगों ने चुनाव में बड़ी मेहनत की है.

आजम ने उन उलेमा को भी निशाने पर लिया है, जिन्होंने विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का विरोध किया था. आजम ने कहा था कि लोकतंत्र में जिस को जनता ने बहुमत दिया है उस पार्टी को अख्तियार है कि वो जिसे चाहे मुख्यमंत्री चुने.

बीजेपी ने यूपी के नए सीएम के लिए योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है. कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ और और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश सिंह शपथ ग्रहण करेंगे.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूद रहने की भी पूरी संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा, इस कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के मुख्यमंत्रियों और वीवीआईपी मेहमानों के शामिल होने की भी उम्मीद है.