नगर निगम चुनाव भी ज़ोरदार ढंग से लड़ेगी आप, बड़े नेता भी डालेंगे डेरा

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता एवम् प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की अध्यक्षता में कार्यकर्त्ता सम्मलेन और होली मिलन समारोह का आयोजन किया । जिसमें अवध प्रान्त संयोजक अविनाश त्रिपाठी एवम् प्रान्त के सभी संयोजको सहित लखनऊ के सैकड़ों कार्यकर्त्ता शामिल हुए |

इस अवसर पर उन्होंने जल्द हुए विधानसभा चुनावो को लेकर कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हुई , गोवा और मणिपुर में बहुमत न होने पर भी भाजपा ने चोर दरवाजे से सरकार बना ली । राज्यपाल को सबसे बड़े दल को पहले आमन्त्रित करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया । आम आदमी पार्टी इसकी निंदा करती है । भाजपा को जितना ज्यादा वोट मिल रहा है उसका अहंकार उतना ही बढ़ता जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि पंजाब के पहले चुनाव में आम आदमी पार्टी को जनता ने 22 सीट दिलाकर विपक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है । सकारात्मक परिणाम ये है कि अकाली और भाजपा के गुंडाराज और नशा को ख़त्म करने का संकल्प पत्र लेकर पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को एक नई जिम्मेदारी दी है । जनता का फैसला सर माथे है । पंजाब की जनता ने हमको मुख्य विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है । हम मुख्य विपक्ष की भूमिका को ईमानदारी से निभाएंगे । वर्तमान पंजाब की सरकार ने जनता से जो वायदे किये है , उन्हें वो पूरा करती है तो आम आदमी पार्टी उनके साथ है अन्यथा जनता के मुद्दों को लेकर पार्टी पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष करेगी ।

विपक्षियों द्वारा EVM पर लगातार उठाये जा रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश पर विचार कर VVPATऔर EVM से हुए मतदानो की काउंटिंग करा कर सभी की शंका को दूर करना चाहिए ।

उत्तर प्रदेश के नगर निगम चुनाव पर उन्होंने कहा कि पार्टी मजबूती से नगर निगम का चुनाव लड़ेगी । एमसीडी के चुनाव के तुरंत बाद पार्टी मजबूती से प्रदेश में अपनी उपस्थित दर्ज कराएगी ।

अवध प्रान्त संयोजक अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि नगर निगम के चुनाव के लिए सभी जिला संयोजक तेजी से संगठन का विस्तार करें और वार्डों से ईमानदार प्रत्याशी को चिन्हित करने का काम चालू कर दें । उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता पिछले दो वर्ष से लगातार नगर निगम के भ्रस्टाचार के खिलाफ संघर्ष करते रहे है और अब जनता के बीच जाकर साफ सुथरी छवि के लोगों को चुनाव लड़ाकर और जिताकर जनता को ईमानदार नगर निगम देंगे ।

कार्यकर्त्ता सम्मलेन में आये हुए सभी जिला संयोजकों ने भी अपनी अपनी बात रखी । जिसमें लखनऊ जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी ने लखनऊ नगर निगम के भ्रष्टाचार के बारे में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया और नगर निगम के खिलाफ लखनऊ टीम द्वारा किये गए संघर्ष को बताया ।