रामपुर: यूपी के रामपुर से नौंवी बार विधायक बनने का रिकॉर्ड बनाने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान उस समय एसडीएम पर ही बिफर उठे, जब उन्हें जीत का सर्टिफिकेट लेने के लिए कार की बजाए, पैदल आना पड़ा.
उन्हें अपनी ही विधानसभा में कीचड़ से सनी सड़क पर चलना नागवार गुजरा. आजम एसडीएम सदर अभय कुमार गुप्ता को फटकार लगाते हुए कहने लगे कि इसीलिए हम लाए थे आपको ट्रांसफर कराकर. आप तो कूड़े में पड़े थे. रोए थे आप. इतनी जल्दी नजरें बदलते हो.
आजम ने कहा कि ये भी मोदी जी ने कहा था कि ऐसे लाना. चलेंगे आप उस रास्ते पर. हम ये सर्टिफिकेट बाद में ले लेंगे. चलिए पहले उस रास्ते पर चलकर देखिए.

आजम ने कहा कि हालांकि ये बात हमारे लिए बहुत शर्म की है कि मंडी में इतनी गंदगी है.
उन्होंने कहा कि बुरी बात है, अच्छी बात नहीं है. डीएम के पास खड़े एक अन्य अफसर से मुखातिब होते हुए आजम बोले क्यों साहब आपको क्या लगता है. उन्होंने हाथ के इशारे से कीचड़ की मात्रा बताते हुए कहा कि इतनी-इतनी कीचड़ है.
इसके बाद आजम मंत्री वाला रौब गांठते हुए कहने लगे, कि अभी सरकार है. अभी मैं मिनिस्टिर हूं और आचार संहिता हटने के बाद भी रहूंगा, जब तक नई सरकार नहीं बनेगी. और दो तीन दिन में आप पर एक्शन लेने का भी हक होगा मुझको.
इसीलिए हम लाए थे आपको ट्रांसफर कराकर. आप तो कूड़े में पड़े थे. रोए थे आप, ऐसे कूड़े में थे आप. इतनी जल्दी नजरें बदलते हो. क्या रास्ता है, इस रास्ते से लाए आप हमें. शोभा दिया आपको इस रास्ते से लाना हमें. इतनी—इतनी कीचड़, फिसल जाएं तो तमाशा बन जाएं.