लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बसपा सुप्रीमों मायावती के ईवीएम पर सवाल उठाने को हास्यास्पद करार दिया। श्री त्रिपाठी ने कहा मायावती जी हार से हताश-निराश है और हताशा में अनाप-शनाप बयान दे रही है। मायावती जी को अपनी हार स्वीकार कर जनमत का आदर करना चाहिए। ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जता कर मायावती जनमत का उपहास उड़ा रही है। मायावती के भाजपा के खिलाफ देशभर में आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि मायावती को स्टाइल आॅफ पालिटिक्स बदलनी चाहिए।

आजादी के इतने वर्षो तक भी भारत की एक बड़ी जनसंख्या बैंको तक नहीं पहुंच सकी थी। केन्द्र सरकार के जनधन अभियान ने गरीबों, वंचितों को बैंक से जोड़ दिया। जिसके कारण ‘वोट बैंक पालिटिक्स’ को बड़ा धक्का लगा। दलितों के हितो से दूर मायावती जी को पत्रकार वार्ता से दूर हटकर अब जनता से सीधाा संवाद बनाना चाहिए। मायावती जी जिस नोटबंदी से दुखी होकर लगातार मुखरता से विरोध करती रहीं उसका गरीब जनता ने दिल खोलकर समर्थन किया है।

मायावती जी ईवीएम से छेड़छाड़ पर प्रश्न खड़ा कर चुनाव कार्य में लगे लाखों कर्मियों सहित चुनाव आयोग पर भी बड़ा आरोप लगा रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है और चुनाव आयोग जैसी सांविधानिक संस्था का भी अपमान है। मायावती जी को आत्ममंथन करने की जरूरत है।