श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

यूपी : उन्नाव में होली पर खूनी संघर्ष

गंजमुरादाबाद( उन्नाव): जमीन के विवाद में सोमवार दोपहर होली के दौरान खूनी संघर्ष हो गया। ग्राम प्रधान पक्ष और विरोधी पक्ष में जमकर लाठियॉ चटकीं। दोनों पक्षों की तीन युवतियों सहित कुल एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये । एक घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है । पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है । मामला बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर का है।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर में ग्राम प्रधान ऊषा देवी और जयपाल सिंह के मकान आमने सामने हैं। इन दोनों में लम्बे अरसे से सहन को लेकर विवाद चल रहा है । सोमवार को जयपाल सिंह के दरवाजे पर बैठकर कुछ लोग दारू के नशे में गाली गलौज कर रहे थे। जब ग्राम प्रधान पति आशाराम ने गाली गलौज करने से मना किया तो जयपाल सिंह अपने भाइयों के साथ ग्राम प्रधान के घर पर लाठी जंडों से लैस होकर धावा बोल दिया।

देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठियॉ चटकने लगीं। ग्राम प्रधान पति आशाराम , उनकी पुत्रियॉ प्रीती 22, प्रतिभा 20 तथा प्रियंका 17, उनके भाई राम जीवन और राम खेलावन तथा चचेरे भाई रामबाबू पुत्र मिट्ठू घायल हो गये। जबकि दूसरे पक्ष के जयपाल सिंह पुत्र विजय सिंह उनके भाई जयनारायण , जय मोहन और नन्हे सिंह घायल हो गये।

इस दौरान जयपाल सिंह की ओर से तीन हवाई फायर कर दहशत फैलाने का भी प्रयास किया ।सुचना पाकर पहुंची डायल 100 के फोर्स ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया। घायलों को बांगरमऊ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है जिसमें राम सजीवन को गंभीर दशा को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही आरम्भ कर दी है ।इस संदर्भ मे कोतवाली प्रभारी भूपेन्द्र राठी ने बताया कि दोनों पक्षों में लम्बे समय से जमीनी विवाद चल रहा है । जिससे आज ये विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया ! दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024