बेंगलुरु: बेंगलुरु से सटे शहर तुमकुर से तक़रीबन 70 किलोमीटर दूर चिक्कान्यकना हल्ली (Chikkanayakana) के विद्यावृद्धि रेजिडेंशियल स्कूल के हॉस्टल में रहने वाले तीन छात्रों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गईं जबकि एक सुरक्षा गार्ड और एक छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है.

मामला बुधवार रात का है जब डिनर के बाद अचानक इनकी हालत खराब होने लगी. इन लोगों को फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन तीन छात्रों की मौत रास्ते में ही हो गई. इन तीनों की उम्र 14 से 15 साल के बीच है. इसी स्कूल के एक शिक्षक ने मीडिया को बताया कि रात में खाने के वक़्त सांभर ठीक नहीं दिख रहा था. इसमें से बदबू आ रही थी, इसलिए छात्रों को कहा गया था कि वे इसे नहीं खाएं. इस शिक्षक के मुताबिक शायद इन लड़कों और गार्ड ने गलती से इसे खा लिया जिस वजह से इनकी हालात खराब हुई.

विद्यावृद्धि स्कूल पूर्व विधायक किरण कुमार चलाते हैं. किरण कुमार ने बताया कि हो सकता है कि बाहर के शरारती तत्वों ने खाने खाने में ज़हर मिला दिया हो. जिला प्रशासन ने हॉस्टल के खाना के नमूनों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है. वहीं पुलिस ने गुरुवार सुबह स्कूल के मालिक किरण कुमार को गिरफ्तार कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ आई. पीसी की धारा 304 यानी ग़ैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है.