नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भरोसा जताया है कि उनकी पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य में अगली सरकार बनाएगी. चुनावी सर्वेक्षणों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि उनकी पार्टी वास्तव में इन अनुमानित आंकड़ों से भी आगे बढ़कर प्रदर्शन करने के साथ, अपने खाते में 62-65 सीटें डालते हुए स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी.
उन्होंने कहा कि चुनावी सर्वेक्षण स्पष्ट तौर पर कांग्रेस के समर्थन में सकारात्मक झुकाव को दर्शा रहे हैं, लेकिन वास्तविक नतीजा इनसे भी बेहतर होगा.

एग्जिट पोल पर कैप्टन अमरिंदर बोले, 62 से 65 सीटें जीत हासिल करेंगे बहुमत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भरोसा व्यक्त किया है कि उनकी पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य में अगली सरकार बनाएगी. चुनावी सर्वेक्षणों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि उनकी पार्टी वास्तव में इन अनुमानित आंकड़ों से भी आगे बढ़कर प्रदर्शन करने के साथ, अपने खाते में 62-65 सीटें डालते हुए स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सत्ता से बाहर हो रही बादल सरकार द्वारा पैदा की आर्थिक और सामाजिक तबाही से पंजाब को बाहर निकालने की बड़ी जिम्मेदारी को अपने कंधों पर उठाने के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अंदरूनी आकलन पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने की ओर इशारा कर रहा है. इससे पहले अपनी अधिकृत जीवनी को रिलीज करने के अवसर पर, कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा था कि अपने राजनीतिक तजुर्बे के आधार पर उनकी सोच बताती है कि पार्टी 62 से 65 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब के लोगों ने स्थिरता और विकास के लिए वोट दी है, जो सिर्फ कांग्रेस ही मुहैया करवा सकती है. कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी के कुशासन के विरूद्ध बड़े स्तर पर निराशा साफ तौर पर इनके लिए नाकारात्मक मतों का कारण बनी है और ये इन चुनावों में पूरी तरह से सत्ता से बाहर होने को चुके हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बादल शासन में आजाद घूम रहे कई तरह के माफियाओं पर कार्रवाई करने की दिशा में तुरंत कदम उठाने का भी वादा किया है और कहा कि किसी भी तरह के अपराध के लिए इनमें से किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.