नई दिल्ली: सेना में अर्दली व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले वायरल वीडियो में कथित रूप से दिखने वाले जवान रॉय मैथ्यू के शव को लेने से उसके परिवार ने इंकार कर दिया है। सैनिक का शव शुक्रवार को नासिक की देओलाली छावनी में एक खाली बैरक की छत से लटकता मिला था। सैनिक के परिवार वालों ने मांग की कि शव का पोस्टमार्टम फिर से किया जाए।

शव के तिरुवंतपुरम पहुंचने पर मैथ्यू के परिजन ने कहा कि बहुत से सवाल हैं जिनका जवाब मिलना जरूरी है। शव की पहचान करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि शव के साथ आए अधिकारियों ने शव को पत्नी को भी दिखाने से मना कर दिया।

सेना सैनिक की आत्महत्या को लेकर उस समाचार पोर्टल की भूमिका पर सवाल उठाती प्रतीत हुई, जिसके कारण मैथ्यू का वीडियो वायरल हुआ था। सेना ने कहा कि उसने वह वीडियो सामने आने के बाद मैथ्यू से कभी पूछताछ नहीं की, जिसमें सैनिकों को सहायक के तौर पर काम करते, वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के कुत्तों को टहलाते या उनके बच्चों को स्कूल ले जाते दिखाया गया था। संयोग से समाचार वेबसाइट ने स्टिंग वीडियो हटा लिया है।

सेना ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी है कि आत्महत्या श्रृंखलाबद्ध घटनाओं का परिणाम हो सकती है जो मीडियाकर्मी द्वारा उक्त जवान का किसी तरह से वीडियो बनाने के बाद हुई थीं, जिसमें उसकी एक सहायक के तौर पर ड्यूटी के बारे में सवाल किये गए थे तथा उसे जानकारी नहीं हुई।