लखनऊ: बीजेपी ने छठवें और सातवें चरण के मतदान में बुर्कानशीं मतदाताओं के पहचान पत्र की जांच के लिए महिला पुलिस तथा संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की चुनाव आयोग से मांग की है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर एवं प्रशासनिक कार्य प्रमुख कुलदीप पति त्रिपाठी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजी शिकायत में कहा कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती है। जिस वजह से उनकी सही पहचान करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मी तैनात करना आवश्यक है। जिससे ऐसे मतदाताओं के पहचान पत्र की ठीक ढंग से जांच हो सके और जिससे फर्जी मतदान की आशंका समाप्त हो सके।

पार्टी ने मऊ तथा बलिया के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों की सूची संलग्न कर यह भी मांग की है कि सम्बन्धित क्षेत्रों में बिना अर्धसैनिक बलों के निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। अतः चुनाव आयोग पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की तैनाती करें।

यूपी चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं। अब छठे और सातवें चरण का चुनाव बाकी है। छठे चरण का मतदान चार मार्च को होगा तो वहीं, सातवां व अंतिम चरण की वोटिंग आठ मार्च को होगी। इसके बाद सभी पांच राज्यों के परिणाम 11 मार्च को घोषित किए जाएंगे।