इम्फाल: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई ठोस कार्य किए बगैर वह लोगों को निरन्तर झूठे आश्वासन देने में मशगूल हैं। गांधी ने यहां हापता कांगजेईबुंग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन कर नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल आफ नागालैंड (एनएससीएन) के साथ नागा समझौते पर हुए हस्ताक्षर के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि गांधी ने इस समझौते के संबंध में उनसे से पूछा। इसके बाद उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह से इस समझौते के बारे जानकारी ली लेकिन सिंह को भी इस समझौते के बारे में अंधेरे में रखा गया था। राहुल ने कहा कि मोदी को ही इसके बारे में जानकारी थी। इसके बारे में कोई और नहीं जानता था।

उन्होंने पूछा कि अच्छे दिन का वादा कहां गया ? कांग्रेस समझती है कि मणिपुर एक बहुजातीय राज्य है और यहां कोई भी सांप्रदायिक राजनीति का खेल नहीं खेल सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी को भी मणिपुर में क्षेत्रीय सौहार्द को प्रभावित करने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने प्रधानमंत्री से मणिपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की नीति के दबाव में हिंसा न भड़काने की अपील की। उन्होंने कहा कि मोदी को नफरत फैलाना बंद कर देना चाहिये। उन्होंने पूछा कि पिछले ढाई साल के दौरान प्रधानमंत्री ने मणिपुर के लिए किया क्या है? गांधी ने कहा कि गरिमा, सम्मान, आत्मसम्मान मणिपुर की पहचान है और यहां के लोग सम्मान के साथ अपना कार्य करते हैं।