फॉरच्यून ने शुरु किया मिलावटी सरसो तेल के खिलाफ अभियान

फॉरच्यून ने शुरु किया मिलावटी सरसो तेल के खिलाफ अभियान

गृहणियों की जागरुकता के लिए निकाला रोड शो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मौके पर फॉरच्यून कच्ची घानी सरसो का तेल की ओर से मिलावटी तेल के खिलाफ जागरुकता अभियान की शुरुआत की गयी है। चुनाव के दौरान जो मतदाताओं के बीच सच्चे को चुनें-अच्छे को चुनें की धारणा है उसी को केंद्र बिंदु बनाते हुए इस अभियान को शुरु किया गया है। इस अभियान का आधार यह है कि जिस प्रकार मिलावटी तेल हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है उसी तरह से राजनीति में भ्रष्टाचार भी बुरा है। `चुनावी वादे हों या सरसो का तेल, नही चलेगा मिलावट का खेल’, शीर्षक से चलाया जा रहा यह अभियान खासा सार्थक है। सरसो के तेल में मिलावट बहुत होती है। सरसो के तेल मे मिलावट का मुख्य कारण उसे सस्ता करना होता है। इस तेल में सस्ते तेल मिला दिए जाते हैं जिससे न केवल दाम कम होता है बल्कि क्वालिटी भी खराब होती है। इस प्रकार के मिलावटी सरसो के तेल से ग्राहकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है और इस बात की जानकारी सभी उपभोक्ताओं को पूरी तरह से नही हो पाती है।

फॉरच्यून कच्ची घानी सरसो तेल की निर्माता कंपनी अदानी विल्मर के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि अभी पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं। इसी वजह से यह बहुत अच्छा अवसर है कि ग्राहकों को इस तथ्य से अवगत कराया जाए। रोड शो के माध्यम से ब्रांडेड गाड़ी में प्रमोटर और नुक्कड़ नाटक टीम के साथ सभी व्यावसायिक व आवासीय जगहों पर फॉरच्यून कच्ची घानी सरसो का तेल के प्रति लोगों को जागरुक किया जा रहा है। नुक्कड़ नाटक टीम द्वारा रोड शो के दौरान सभी गृहणियों को मिलावट के खिलाफ जागरुक रहने का संदेश देना रोड शो का प्रमुख उद्देश्य है। गृहणियो को विशेष खेलों के द्वारा फॉरच्यून सरसो का तेल जीतने का मौका भी दिया जा रहा है।

इस रोड शो को अदानी विल्मर लिमिटेड (एवीएल) के तहत कृति प्रमोशन्स मुंबई द्वारा चलाया जा रहा है। कृति की टीम ने इस रोड शो को पूरी तरह से डिजायन किया है। यह रोड शो यूपी के सभी प्रमुख शहरो में निकाला जा रहा है। फॉरच्यून कच्ची घानी शुद्ध सरसो का तेल पूरे उत्तर भारत के सरसो के तेल में एक प्रमुख ब्रांड है।

एवीएल के ट्रेड मार्केटिंग मैनेजर किसलय चंदन के अनुसार बहुत से ब्रांड बाजार में मिलावटी रुप में उपलब्ध हैं जो १०० फीसदी शुद्ध भी नही हैं और उनकी शिकायत भी हुयी है। फॉरच्यून कच्ची घानी शुद्ध सरसो का तेल को बाजार में ज्यादातर इस तरह के प्रतियोगी ब्रांड मिले जो मिलावटी तेल को सस्ता कर बेंचते हैं और उपभोक्ताओं मिलावटी तेल खरीदने के लिए मजबूर करते हैं।

अदानी विल्मर लिमिटेड कुकिंग आयल का प्रमुख उत्पादक व वितरक है। यह अदानी समूह और सिंगापुर आधारित विल्मर इंटरनेशनल का संयुक्त उद्यम है। अदानी विल्मर लिमिटेड भारत की छठी सबसे बड़ी फूड कंपनी है जिसका फ्लैगशिप ब्रांड फॉरच्यून कुकिंग तेल है। इसके उत्पादों में खाने का तेल, बासमती चावल, दाल, सोया चंक और बेसन है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India