यूपी चुनाव: पांचवें दौर का चुनाव प्रचार थमा

यूपी चुनाव: पांचवें दौर का चुनाव प्रचार थमा

51 सीटों पर 27 फरवरी को होगी वोटिंग

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान आज शाम पांच बजे थम गया। 27 फरवरी को प्रदेश के 11 जिलों की 51 सीटों पर वोटिंग होनी है। इस चरण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में भी मतदान होगा।

पांचवे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तमाम नेताओं ने रैलियों को संबोधित किया। गोंडा में रैली करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाने पर रखा। उन्होंने कालेधन पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि स्विस बैंक में पैसा पड़ा है लेकिन मोदी सरकार एक भी पैसा नहीं ला सकी और अब कर्ज माफी का लालच दे रही है। इसके अलावा बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी देवरिया में रैली की। वहीं, यूपी सीएम अखिलेश यादव ने सिद्धार्थनगर में जनसभा को संबोधित किया।

बता दें कि इस चरण में बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बलरामपुर, गोण्डा, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर, अमेठी और सुलतानपुर जिलों की 51 सीटों पर आगामी 27 फरवरी को वोटिंग होगी। हालांकि, इस चरण में 52 सीटों पर वोटिंग होनी थी लेकिन सपा उम्मीदवार चंद्रशेखर कनौजिया की मौत हो जाने की वजह से अलापुर सीट पर चुनाव स्थगित हो गया है। अब यहां मतदान नौ मार्च को होगा। पांचवे चरण में 96 लाख महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता वोट करेंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India