संजय निरुपम ने बीएमसी चुनाव में हार की ली ज़िम्मेदारी, दिया इस्तीफा

संजय निरुपम ने बीएमसी चुनाव में हार की ली ज़िम्मेदारी, दिया इस्तीफा

मुम्बई: संजय निरुपम ने मुंबई में महानगरपालिका के चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने पद से इस्तीफा दे दिया है. बीएमसी चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी भेजकर इस्तीफे की पेशकश की थी.

गौरतलब है कि बीएमसी रुझानों में कांग्रेस शिवसेना और बीजेपी से बुरी तरह पिछड़ गई है. वह तीसरे नंबर है. कांग्रेस ने भाई जगताप को मुंबई कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है.

उधर रुझानों में शिवसेना को मिली बढ़त पर बयान देते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी ने सत्ता का दुरुपयोग किया. लोगों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. अब बीजेपी बताए कि एक पारदर्शी विपक्ष कैसा होता है. उन्होंने कहा कि रुझानों से पता चलता है कि मुंबई का बॉस कौन है? शिवसेना और उद्धव ठाकरे.'

मुंबई में कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने भी ट्वीट कर हार स्वीकार की है. ट्वीट में उन्होंने कहा कि चुनाव में निरुपम और वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत, जिन्हें उम्मीदवारों के चयन को लेकर चुनावी अभियान से बाहर कर दिया गया, के बीच मतभेदों के चलते पार्टी की कोशिशों को कमतर आंका गया है.