लाहौर: पाकिस्‍तान के लाहौर में बम धमाके की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिफेंस वाई ब्‍लॉक के एक रेस्‍तरां में धमाका हुआ है। एएनआई के अनुसार, घटना में 8 लोगों की मौत हुई है और 15 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। धमाके की प्रकृति का अंदाजा अभी तक नहीं लगाया जा सका है, मगर पंजाब सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसे एक जेनरेटर ब्‍लास्‍ट बताया है। सरकार ने कहा है कि राहत टीम मौके पर पहुंच गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाका एक रेस्‍तरां के भीतर हुआ जिससे आस-पास की इमारतों को भी अच्‍छा-खासा नुकसान हुआ है। अब पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और फोरेंसिक विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

पंजाब के कानून मंत्री ने कहा है कि ‘बिल्डिंग को निशाना बनाने की कोई वजह नहीं थी। मुझे बताया गया है कि प्‍लाजा का अभी तक उद्घाटन भी नहीं हुआ था।”

हाल ही में हुए कई बम धमाकों के मद्देनजर पाकिस्‍तान के कई शहर पहले से ही हाई एलर्ट पर हैं। दस दिन पहले, 13 फरवरी को लाहौर के ही माल रोड पर आत्‍मघाती हमला हुआ था जिसमें 15 लोग मारे गए थे और 70 से ज्‍यादा घायल थे। पंजाब विधानसभा के बाहर सोमवार को विरोध रैली में एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया था।