नई दिल्ली: एसबीआई के एटीएम में चूरन वाले नोट डालने के आरोप ने पुलिस ने मुख्य आरोपी मोहम्मद ईशा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को संगम विहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों आरोपी युवक ने माना है कि उसने पहली बार प्रयोग के तौर पर एटीएम में चूरन का नोट डाला था ताकि शिकायत न आने की स्थिति में वह आगे भी दूसरे एटीएम में एसे ही नोट डाल सके। आरोपी युवक ब्रिंक्स आर्या प्रवाइवेट लिमिटेड नाम की एजेंसी में बीते डेढ़ साल से काम कर रहा था। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है।

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए हमनें संगम विहार एसएचओ उपेंद्र सिंह की देखरेख में विशेष टीम बनाई थी। हम इस दौरान बैंक और संबंधित एजेंसी से ईशा के बारे में कई अहम जानकारी मिली और उन्हीं जानकारी के आधार पर उसे गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया है। इस मामले में उससे आगे की पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में एटीएम में काम करने वाला सॉफ्टवेयर भी इन नकली नोट को नहीं पकड़ पाया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने दो हजार रुपये की गड्डी के बीच में इन पांच नोट को लगाया था, ताकि पैसे निकालने वाले असली नोट के बीच में इसे न पहचान पाएं। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे उम्मीद थी कि सभी पांच लोग अलग-अलग लोगों के हाथ लगेंगे और किसी का ध्यान इसपर नहीं जाएगा।