श्रेणियाँ: राजनीति

हमने नौकरी नहीं रोज़गार देने का वादा किया था: अमित शाह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां राज्य की सत्ता तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं। इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की रणनीति और राज्य की राजनीति को लेकर काफी बातें कही हैं। एक अंग्रेजी टीवी चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यूह में अमित शाह ने कई मुद्दों पर बातचीत की। अमित शाह से जब नौकरी पैदा करने में असफल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, कि सवा 100 करोड़ की आबादी वाले देश में सबको नौकरी देना समंभव नहीं। शाह ने आगे कहा, “नौकरी शब्द का प्रयोग हमने नहीं किया था, रोजगार शब्द का प्रयोग किया था और रोजगार के लिए हमने मुद्रा बैंक से लोगों को लोन उपलब्ध कराए। इससे लगभग 4 करोड़ बेरोजगार युवाओं को हमने स्वरोजगार उपलब्ध कराया है और इसका पोजिटिव असर दिखाई देता है।”

वहीं शाह ने नोटबंदी पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “नोटबंदी के बाद में हुए चुनाव के नतीजे एक तरह से फैसले को लेकर जनता के रेफरेंडम की ओर इशारा करता है”। वहीं कांग्रेस-सपा के गठबंधन को लेकर भी अमित शाह ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “बीते 15 सालों का आकलन करें तो यूपी के विकास की स्थिति बेहद खराब रही है। कानून व्यवस्था का मुद्दा भी बहुत बड़ा है। गठबंधन करके जनता की आंखों में कोई धूल नहीं झौंक सकता। मैं राज्य के कई इलाकों में घूमा हूं और मैंने बीजेपी की लहर देखी है और हम बड़े मार्जिन के साथ जीतकर यूपी में सरकार बनाने जा रहे हैं।”

वहीं बातचीत में अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्मशान-कब्रिस्तान वाले बयान पर भी अपनी बात रखी। शाह ने कहा, “पीएम ने मजहब के नाम पर लोगों को बांटने का काम नहीं किया है। मोदी जी ने कहा था कि अगर रमजान के वक्त बिजली आती है तो दिवाली के वक्त भी बिजली आनी चाहिए। यह सच है कि रमजान में बिजली आती है और होली-दिवाली के वक्त नहीं आती। पीएम ने इतना कहा कि अगर रमजान में बिजली दे रहे हो तो होली-दिवाली पर भी दो, इसमें क्या गलत है।”

वहीं अमित शाह ने अखिलेश यादव के गधे वाले बयान को लेकर कहा कि अखिलेश यादव फ्रस्टेटिड हैं। इसलिए ऐसे बयान दे रहे हैं। वहीं मायावती से सपोर्ट लेकर सरकार बनाने वाली परिस्थिति बनने पर उन्होंने कहा कि हमे किसी के सपोर्ट की जरूरत नहीं, हम दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाने जा रहे हैं। इसके अलावा शाह ने कैराना की बात करते कहा, “निश्चित ही वहां से पलायन हुआ है।” आगे जब उनसे कैराना के पलायन की तुलना कश्मीरी पंडितों की स्थिति से करने को लेकर सवाल किया गया तो शाह ने कहा कि पार्टी के अलग-अलग लोग अपने हिसाब से उदाहरण देते हैं लेकिन कैराना से एक ही धर्म के लोगों का पलायन हुआ है यह वास्तविक्ता है।

इसके अलावा शाह से जब पूछा गया कि बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारा, तो उन्होंने जवाब दिया कि हम चुनाव में सिर्फ यह देखते हैं कि कौन जीत सकता है, हिंदू मुस्लिम नहीं देखते हैं। उनसे जब दोबारा सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, “आप बीएसपी से पूछीए कि उन्होंने ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवार क्यों चुनावी मैदान में उतारे, क्या वो पोलोराइजेशन नहीं है ? मेरे हिसाब से हिंदू-मुस्लिम टिकट देते समय नहीं देखना चाहिए।” आखिर में जीतने पर राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “पार्टी के जीतने पर पार्लियामेंट्री बोर्ड और विधायक मिलकर सीएम चुनेंगे।” वहीं नोटबंदी के दौरान हुई मौतों के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि आने वाले चुनाव में इस बात का भी जवाब मिल जाएगा।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024