मोदी को सिर्फ वादे करने आते हैं निभाने नहीं: राहुल

मोदी को सिर्फ वादे करने आते हैं निभाने नहीं: राहुल

किसानों की क़र्ज़ माफ़ी पर सौदेबाज़ी का लगाया इलज़ाम

रायबरेली: रायबरेली में प्रियंका गाँधी की मौजूदगी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, 'मोदी जी ने कहा यूपी में भाजपा की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा। राहुल ने कहा, ”नरेंद्र मोदी जी आप हिंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री है। किस प्रकार की सौदेबाजी आप कर रहे हैं। किसानों माफ़ करने के लिए यूपी में भाजपा सरकार की शर्त क्यों ? मोदी जी,अपने ऑफिस जाइए, कैबिनेट को बिठाइए, 15 मिनट में आप किसानों का कर्जा माफ कर सकते हो। मगर नहीं।” क्योंकि आपको सिर्फ वादे करने आते हैं निभाने नहीं ।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि वाराणसी से किए वादे मोदी जी ने पूरे नहीं किए। भोजपुरी फिल्म सिटी बनाने का, गंगा सफाई का वादा पूरा नहीं किया। चुनाव आते हैं तो मोदी जी को किसानों की याद आती है।

राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी ने आपसे फूड पार्क छीन लिया, आपका रोजगार छीना। 'मेड इन रायबरेली' छीना क्योंकि बदला लेना है। नोटबंदी ने छोटे कारोबार को, दुकानदारों को, किसानों को जबर्दस्त चोट दी है।' उन्होंने कहा कि प्रदेश के दो करोड़ किसान पीएम मोदी से कर्जा माफी की अपील कर रहे हैं और मैंने उनसे कर्जा माफ के लिए मुलाकात की लेकिन उन्होंने ने कुछ भी नहीं किया। अब उत्तर प्रदेश में चुनाव आते ही मोदी सरकार कर्जा माफ करने की बातें की।

राहुल गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार प्रदेश नहीं थी तब भी कांग्रेस पार्टी ने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया था। अगर पीएम मोदी चाहें तो 15 मिनट में कर्जा माफ कर सकते हैं। पीएम मोदी ने बिहार में चुनावों से पहले भी लाखों करोड़ों रुपये देने का वादा किया था, लेकिन चुनाव हारने के बाद उन्होंने बिहार को स्पेशल पैकेज नहीं दिया।