स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श के जड़े शतक

मुंबई: भारत दौरे पर अपने पहले अभ्‍यास मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. जहां कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने शतक जमाया, वहीं पीटर हैंड्सकोंब 45 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 5 विकेट पर 327 रन था, इसमें स्मिथ और मार्श शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए. खेल समाप्ति के समय मिचेल मार्श 16 और मैथ्‍यू वेड 7 रन बनाकर क्रीज पर थे. तीन दिवसीय इस मैच में भारत ए टीम के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया.

डेविड वॉर्नर और मैट रैनशॉ की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी, लेकिन नवदीप सैनी ने दोनों ओपनर वॉर्नर और रेनशॉ को आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को झटके दिए. वार्नर ने 25 और रेनशॉ ने 11 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों को सैनी ने विकेटकीपर ईशान किशन से कैच कराया. इसके बाद कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने जमकर बल्‍लेबाजी की और भारत 'ए' को अगली सफलता से वंचित रखा. कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ 107 रन बनाने के बाद रिटायर हुए जबकि शॉन मार्श ने 104 रन बनाने के बाद रिटायर होने का फैसला किया. स्मिथ ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और एक छक्‍का लगाया जबकि मार्श की शतकीय पारी में 11 चौके और एक छक्‍का शामिल था. ऑस्‍ट्रेलिया टीम का दिन का आखिरी विकेट हैंड्सकोंब के रूप में गिरा जिन्‍हें हार्दिक पांड्या ने प्रियंक पंचाल से कैच कराया.

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वार्नर और रेनशॉ ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. पारी के नौवें ओवर में नवदीप सैनी भारत 'ए' के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने वॉर्नर को विकेटकीपर ईशान किशन से कैच करा दिया. वॉर्नर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए. टीम का दूसरा विकेट रेनशॉ के रूप में गिरा जिन्‍होंने 41 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाए और नवदीप-ईशान कांबिनेशन का ही शिकार बने.