एन.डी.ए. गठबंधन को दो तिहाई बहुमत प्राप्त होगा - अनुप्रिया पटेल

एन.डी.ए. गठबंधन को दो तिहाई बहुमत प्राप्त होगा - अनुप्रिया पटेल

लखनऊ: दो चरणों के चुनाव सम्पन्न होने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा और उसके सहयोगी दल दो तिहाई सीटों पर जीत रहे है। 11 मार्च को जब चुनाव का निर्णय आयेगा तो भारतीय जनता पार्टी और घटक दल दो तिहाई बहुमत से प्रदेश में सरकार बनायेंगे। केन्द्रीय स्वस्थ्य राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता में यह उद्वगार व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि बसपा और सपा भ्रष्टाचार, अपराध में लिप्त है। बहुजन समाज पार्टी की सरकार का एनआरएचएम घोटाला सर्वविदित है, उसके अनेक मंत्री इस घोटाले में लिप्त है और जेल जाने का इंतजार कर रहे है। सपा और बसपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों की सफलता देखकर घबराई हुई है और इस चुनाव में उनकी लुटिया डूबती नजर आ रही है। अखिलेश सरकार में एक तरफ जमीनों पर कब्जा करने वाले माफिया, भ्रष्टाचार और लचर कानून व्यवस्था व्याप्त है। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रिय सरकार प्रगति की ओर अग्रसर है। हमारी सरकार के लगभग 3 साल के कार्यकाल में एक भी भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है।

उन्होंने कहा कि कल मैं श्री अखिलेश यादव की बात सुन रही थी, मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सपा सरकार के काम देखेंगे तो उनकी आंखे खुली रह जायेगी। अनुप्रिया पटेल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी को सपा का काम देखने की आवश्यकता नहीं 22 करोड़ जनता काम देख रही है और 11 मार्च को रिजल्ट आने पर अखिलेश की आंखे खुली की खुली रह जायेगी। वे कहते है कि उ0प्र0 ने अच्छे दिन नहीं देखे। मुझे विश्वास है कि 11 मार्च के बाद उ0प्र0 में अच्छे दिन आयेंगे और एनडीए लोकप्रिय सरकार का गठन करेगी। अखिलेश यादव कहते है कि उ0प्र0 की जनता उन्हें वोट और वो उन्हें प्रेशर कुकर, घी और दूध का पैकेट देंगे। अनुप्रिया जी ने सवाल पूछा कि क्या सरकार का मानसिक स्तर इतना गिर गया है कि शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सेवाओं की जगह वे छोटी-छोटी चीजों का लालच दे रहे है। सरकार का फर्ज है कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की व्यवस्था करे और जनता को स्वावलम्वी बनाये।

भाजपा की सरकार आने के बाद शिक्षा, स्वास्थ्य और लोक कल्याण की सभी योजनाओं को लागू किया जायेगा। जिससे महिलाओं, युवाओं, किसानों, बेरोजगारों को न्याय मिल सके। कानून और खुशहाली की स्थापना है। श्रीमती पटेल ने कहा कि प्रदेश में महिला सुरक्षा की स्थिति चिंताजनक है, हमारी सरकार प्रदेश में तीन महिला पुलिस बटालियनों की स्थापना करेगी, जोकि ऐतिहासिक विरांगनों के नाम पर होंगी झलकारी बाई बटालियन, उधा देवी बटालियन और अवंतिका बाई बटालियन। महिला थाने बढ़ाये जायेंगे, और महिला पुलिस बल की भर्ती की जायेगी। भाग्य लक्ष्मी योजना के तहत सरकार महिलाओं की मदद करेगी, बेटी बचाओं-बेटी पढ़ााओं की योजना को प्रदेश में प्रभावित ढ़ंग से लागू किया जायेगा।

केन्द्रीय मंत्री कहा कि हमारी बेटियां स्कूलों मे पढ़ने जाती है तो कुछ अराजक तत्व और मनचले उन्हें परेशान करते है हमारी सरकार, महिला विद्यालयों के निकट के थानों को निर्देश देगी कि हमारी बेटियां सुरक्षित रहे और उन्हें असामजिक तत्व परेशान न कर सके। जिससे वे बिना किसी व्यवधान के अपनी पढ़ाई पूरी कर सके। उन्होंने कहा शिक्षा, महिला सुरक्षा और स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता होगी। 108 एम्बुलेंस सेवा को पूरे प्रदेश में सुचारू रूप से लागू किया जायेगा। सरकार प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रों का आधुनिकरण करेंगी। सस्ती दवाओं के बिक्री केन्द्र हर ब्लाक में खोले जायेगे और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त किया जायेगा।

श्रीमती पटेल ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश की सपा सरकार केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर व्यवधान उत्पन्न कर रही है। भाजपा सरकार आने पर जन कल्याणकारी योजना को प्राथमिकता से लागू किया जायेगा। जिससे प्रदेश की जनता के कष्ट दूर हो और प्रदेश में खुशहाली कायम हो। एक सवाल के जवाब देते हुए श्रीमती पटेल ने कहा कि तीन तलाक नारी गरिमा और न्याय का प्रश्न है मुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट में उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India