यूपी में 11 बजे तक 24.14 प्रतिशत वोटिंग
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है. कई जगह शांतिपूर्ण मतदान के बीच कुछ जगह छिटपुट घटनाएं होने की भी सूचना है.

मुरादाबाद में डीएम और एसएसपी ने बिलारी क्षेत्र का दौरा किया, जहां पोलिंग एजेंटों और मतदाताओं से 100 से ज्यादा मोबाइल बरामद किए गए. पोलिंग बूथ के अंदर एजेंट मोबाइल लेकर पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश में आज यानी 15 फरवरी को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। वहां 11 बजे तक 24.14 प्रतिशत मतदान हुआ। यूपी के संभल में लाठीचार्ज की भी खबर आई।

उधर संभल जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगा है. सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं की तरफ से इस संबंध में जिलाधिकारी से लिखित शिकायत भी की है. मामले में आईजी मुरादाबाद की तरफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं. आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बूथ संख्या 9, 10, 11 और 12 को कैप्चर करने का प्रयास किया.

संभल विधानसभा के आर्य समाज विद्यालय में बने पोलिंग बूथ से सुरक्षाबलों ने एआईएमआईएम के प्रत्याशी को बाहर निकाल दिया. जिसके बाद बूथ के आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पता चला है कि प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क एजेंट नहीं बनाए जाने की शिकायत लेकर बूथ पहुंचे थे.
इसके अलावा लखीमपुर खीरी में एक दारोगा पर सपा के लिए वोट मांगने का आरोप लगा है. आरोप लगने के बाद दारोगा को जीआईसी कॉलेज बूथ पर चुनाव ड्यूटी से हटाया गया.

वहीं बरेली के एसवी इंटर कॉलेज बूथ पर दरोगा और बीएसएफ के जवान में झड़प हो गई. इस दौरान एसपी ने आरोपी दरोगा को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया.

संभल के ही गुन्नौर के बूथ-57 पर हंगामे की खबर है. यहां ग्रामीणों ने बीएलओ पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है और मतदान का बहिष्कार कर दिया है.