भाजपा के लोग जब भी मुंह खोलते हैं तो जहर उगलते हैं:  अखिलेश

भाजपा के लोग जब भी मुंह खोलते हैं तो जहर उगलते हैं: अखिलेश

उन्नाव (बांगरमऊ): भाजपा के लोग जब भी मुंह खोलते हैं तो जहर उगलते हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी सभी वर्गों के तरक्की के लिए बात करती है। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर यदि प्रधानमंत्री मोदी खुद एक बार चल लेंगे तो वह भी साइकिल को ही वोट देने के लिए मजबूर हो जाएंगे। यह बातें बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बांगरमऊ के इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय के मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साइकिल की रफ्तार तो पहले ही तेज थी अब हैंडल पर कांग्रेस का हाथ है अब तो और भी ज्यादा तेज चलेगी। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण तक लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे की तरह साइकिल फास्ट चलने लगेगी। यह ऐतिहासिक एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों ने जितना सहयोग किया है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। मात्र 2 वर्षों में एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार होना देश में एक रिकॉर्ड है। मजबूती के मामले में इस पर लड़ाकू विमान भी उतार दिए गए। गाजीपुर-बलिया की भी सड़क 2 वर्षों में बनेगी। सड़क के किनारे मंडियां और फैक्ट्रियां स्थापित होंगी जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मीडिया पर मन की बात बीते कई वर्षों से सुन रहे हैं, लेकिन देश की जनता अभी तक उनके मन की बात समझ नहीं पाई। उन्होंने प्रश्न किया के मन की बात के अलावा जनता के मन की बात कब करोगे। उन्होंने कहा कि देश के वित्त मंत्री कहते हैं कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे आधा-अधूरा है। उन्होंने दावा किया कि यदि प्रधानमंत्री मोदी भी उनके एक्सप्रेस वे पर चलें तो उनका भी मन करेगा कि वह साइकिल की ही बटन दबाएं।

उन्होंने कहा कि जहर उगलना भाजपा के लोगों का स्वभाव है। वह जब भी बोलते हैं नफरत की बात करते हैं, लेकिन सपा ने जनता की सेवा के लिए एंबुलेंस और 100 नंबर की गाड़ियां चलाईं। अच्छे दिन की बात करने वालों ने जनता को लाइन में लगा दिया। लोग कंगाल हो गए, लेकिन 15 लाख किसी के खाते में नहीं आए। कालेधन पर कहा कि पैसा काला और सफेद नहीं होता है बल्कि गलत व्यापार ही काला और सफेद होता है। नोटबंदी से भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था पर संकट खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार विदेश से गेहूं मंगाने का मंसूबा पाले हुए हैं यदि ऐसा हुआ तो देश के किसानों की आर्थिक कमर टूट जाएगी। केंद्र की गलत नीतियों से आलू किसान बर्बाद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब तो बाबा रामदेव योग छोड़कर कारोबार में आ गए हैं।

बसपा से सावधान रहने की नसीहत देते हुए अखिलेश ने तंज कसा कि पता नहीं कब रक्षाबंधन मना लें। बुआ कहती हैं कि हम विपक्ष में बैठेंगे। सरकार नहीं बनाएंगे, लेकिन जवाब दें कि पहले क्यों बनाई। उन्होंने भगवंतनगर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी पर तंज कसते हुए कहा कि जो साइकिल छोड़ कर गए थे वह साइकिल को हराने आए हैं। यहां की जनता उन्हें मैदान से बाहर कर देगी। उन्होंने कहा कि कन्नौज उनसे कभी नहीं छूटेगा तो निश्चित है कि बांगरमऊ भी उनसे कभी नहीं छूटेगा।

Uttar Pradesh, India