चेन्नई: सुप्रीम कोर्ट द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद वीके शशिकला ने अपने विश्‍वस्‍त को कमान सौंपने का फैसला किया है। AIADMK ने इदापदी के. पलानीसामी को विधायक दल का नेता घोषित किया है। तमिलनाडु के सीएम ओ. पन्‍नीरसेल्‍वम से पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता छीन ली गई है। AIADMK के मुताबिक, ई. पलानीसामी को पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में समर्थन का विधायकों के हस्‍ताक्षर वाला एक पत्र गवर्नर को भेजा गया है। तमिलनाडु के राज्‍यपाल विद्यासागर राव ने पलानीस्‍वामी समेत 12 अन्‍य विधायकों को मुलाकात के लिए 5.30 बजे का समय दिया है। दूसरी तरफ, पन्‍नीरसेल्‍वम लगातार हमलावर बने हुए हैं। उन्‍होंने मंगलवार को शीर्ष अदालत के फैसले के बाद कहा, ”पूज्‍यनीय अम्‍मा द्वारा जो काम अधूरा छोड़ा गया है, मैं AIADMK विधायकों और मंत्रियों से अपना काम शुरू करने की अपील करता हूं। मैं लाखों-लाख लोगों को हमें सपोर्ट करने के लिए धन्‍यवाद देता हूं। किसी अन्‍य पार्टी के सम‍र्थन के बिना हमारी अपनी सरकार चलती रहेगी।”

सोमवार को न्यायमूर्ति पी सी घोष और न्यायमूर्ति अमिताभ रॉय की पीठ ने यह फैसला सुनाया। शशिकला को चार साल की सजा और 10 करोड़ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। इस सजा के चलते वह 10 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। कानून है कि सजा पाया व्‍यक्ति सजा की अवधि के बाद 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकता है। शशिकला के दो साथियों को भी सजा सुनाई गई है।

जयललिता के निधन के बाद पन्‍नीरसेल्‍वम को तमिलनाडु का सीएम बनाया गया था। लेकिन पिछले दिनों शशिकला के ‘दबाव’ के चलते उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद से AIADMK दो धड़ों में बंट गई थी। एक पक्ष शशिकला की तरफ था तो दूसरा पन्‍नीरसेल्‍वम के। दोनों ओर से एक-दूसरे पर आरोप भी लगाए जा रहे थे।