एडीजी बोले होगी उच्चस्तरीय जांच, दियरा घाट पर प्रिया का हुआ अंतिम संस्कार

सुलतानपुर। गैंगरेप पीड़िता प्रिया सिंह की गला दबाकर हत्या मामले में जयसिंहपुुर पुलिस ने सपा विधायक अरूण वर्मा व उनके अज्ञात समर्थकों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस अभिरक्षा में प्रिया का अंतिम संस्कार दियरा घाट पर किया गया। चुनावी माहौल में हुई हत्या की उच्चस्तरीय जांच के संकेत एडीजी लाॅ एंड आर्डर दलजीत चैधरी ने दिए है।

आरोपी सपा विधायक अरूण वर्मा की इस मुकदमे के बाद परेशानी बढ़ गई है। हालाकि उनसे पुलिस ने अभी तक कोई पूछताछ नही किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस मामले की गहराई से छानबीन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस अब सर्विलांस का भी सहारा लेगी। इससे यह पता चल जाएगा कि प्रिया को किसी ने फोन कर मौके पर बुलाया तो नही था। इसके अलावां घटना स्थल पर मौजूद लोगो के काॅल डिटेल से भी खुलासे की राह आसान हो सकती है। इस घटना के पीछे राजनैतिक षडयंत्र होने की सम्भावनाओं से भी इंकार नही किया जा सकता है। वजह यह है कि 2012 में विधायक बनने के बाद 2013 में अरूण वर्मा पर गैंगरेप का आरोप लग गया था। चुनावी माहौल में हुई हत्या भी राजनैतिक षडयंत्र की तरफ इशारा कर रही है। सदर विधायक अरुण वर्मा ने बाताया की मुझे कानून पर पूरा भरोसा है। साजिश के तहत मुझे दोषी बानाया जा रहा है। घटना की निष्पक्ष जाँच करा ली जाय अगर वह दोषी है तो उन्हे चाहे जो सजा दी जाय।

हाईकोर्ट से मिली सुरक्षा भी बिना सूचना के हटा दी गयी

हाईकोर्ट के आदेश पर रोशनी व उसके परिजनों को मिली प्रशासनिक सुरक्षा भी बिना बताये जुलाई मे हटा ली गयी थी। जिसकी माँग परिजन बार बार जिला प्रशासन से कर रहे थे, लेकिन उन्हे सुरक्षा प्रदान नही की गयी। वही गैंगरेप के मुकदमे की तारीख भी आने वाली 21 फरवरी को थी।

फोन करके की जा रही थी समझौता की कोशिश

प्रिया के पिता राजेंद्र सिंह ने बताया की उन्हे फोन करके समझौता करने के लिये दबाव बनाया जाता रहा है। जिसकी उन्होने लिखित शिकायत कोतवाली नगर मे अधिवक्ता के माध्यम से किया था। जिस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नही किया था। वही इस चर्चित हाई प्रोफाइल मामले मे सबसे बड़ी बात तो यह है की क्या मृतका रोशनी सिंह के पास मोबाइल नही था या परिजन मोबाइल की बात हजम करना चाहते हो ?

एसपी के रिपोर्ट के बाद होगी उच्चस्तरीय जांच- एडीजी

एडीजी लाॅ एंड आर्डर दलजीत चैधरी ने बताया कि पूरे प्रकरण पर उनकी नजर है। मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए एसपी सुलतानपुर से रिपोर्ट मांगी जाऐगी। मामले का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा।