मज़बूती की पनीरसेल्वम खेमा, मिला 8 सांसदों और 6 विधायकों का समर्थन

मज़बूती की पनीरसेल्वम खेमा, मिला 8 सांसदों और 6 विधायकों का समर्थन

नई दिल्ली: तमिलनाडु में एआईएडीएमके की महासचिव शशिकला और प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के बीच बढ़े टकराव से सियासी उथल-पुथल मचा हुआ है। लेकिन दोनों नेताओं के टकराव में अब पनीरसेल्वम खेमा तेजी से मजबूती की ओर बढ़ रहा है। पांच सांसदों के समर्थन के बाद अब तीन और सांसदों ने भी पनीरसेल्वम का समर्थन किया है। उधर राज्यपाल की ओर से बहुमत साबित करने का वक्त नहीं मिलने से नाराज शशिकला ने आज (रविवार को) अपने समर्थकों संग प्रदर्शन करने की धमकी दी है। आज पूरे प्रदेश की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

एआईएडीएमके में टकराव के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है। अब उनके खेमें में तीन और सांसद आ गए हैं जिनका नाम तूतीकोरिन से AIADMK सांसद जयसिंह त्यागराज नटर्जी और वेल्लोर के सांसद सेंगुत्तुवन हैं। इसके अलावा पेरंबलूर से सांसद आऱ पी़ मरतराजा ने भी पनीरसेल्वम खेमे को अपना समर्थन दिया है। अब पनीरसेल्वम के पास आठ सांसदों का समर्थन हो गया है। वहीं एक मंत्री समेत 6 विधायकों का समर्थन भी उनके पास है। इसके अलावा ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार तक 25 फीसदी विधायक भी इनके साथ आ सकते हैं। सांसद वी. सथ्यबामा, के. अशोक कुमार, पीआर सुंदरम वनरोजा, ई. पुन्नूस्वामी, राज्यसभा मेंबर वी. मैत्रेयन और विधायक ई. मदुसुधानन व राज्य के शिक्षा मंत्री के. पांडिराजन पन्नीरसेल्वम के समर्थन में पहले ही आ चुके हैं। बता दें किAIADMK के कुल 50 सांसद हैं।

आठ सांसदों के समर्थन के बाद अब एक और पूर्व सांसद का भी समर्थन भी कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को मिल गया है। रविवार की सुबह AIADMK के पूर्व सांसद रामाराजन पनीरसेल्वम से मिले और उन्हें अपना समर्थन दिया। रामाराजन ने कहा कि पनीरसेल्वम ही हमारे नेता हैं। उन्होंने कहा कि ये एमजी रामचंद्रन के बताए मार्ग पर लतते हैं।

राज्य के शिक्षा मंत्री के. पांडिराजन ने दावा किया कि 20 और विधायक उनके खेमे में आ सकते हैं और उनकी संख्या 135 तक पहुंचेगी। उन्होंने ये भी भरोसा दिलाया है कि प्रदेश में चल रहा ड्रामा जल्द ही खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने वोटर्स की बात सुनकर अपना पाला बदला है। पार्टी में एकजुटता बनाए रखने के लिए ही मैंने पन्नीरसेल्वम का समर्थन किया है। वहीं मीडिया से बातचीत में सांसद अशोक कुमार ने कहा कि जल्द ही और भी सांसद इस खेमे में आएंगे। तमिलनाडु से एआईएडीएमके के 37 लोकसभा सांसद हैं।

पनीरसेल्वम खेमे को मिल रहे समर्थन से घबरायी शशिकला ने परोक्ष चेतावनी दी कि मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण नहीं होने पर अब धैर्य जवाब दे रहा है। निष्पक्षता एवं लोकतंत्र में अपने विश्वास के चलते हमने सब्र किया है। हमारे अंदर एक सीमा तक ही सब्र हो सकता है, उसके बाद तो हम तय करेंगे कि हम क्या करेंगे। उन्होंने रविवार को प्रदर्शन करने की भी धमकी दी है। इस बीच, पुलिस ने राजधानी चेन्नई में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

India