सपा सरकार का काम नहीं, अपराध बोलता है: कलराज मिश्र

सपा सरकार का काम नहीं, अपराध बोलता है: कलराज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केन्द्रीय लघु मध्यम व सूक्ष्म उद्योग मंत्री श्री कलराज मिश्र ने आज लखनऊ में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रथम चरण का उत्साह जनक मतदान भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी नीतियों व कार्यक्रमों के प्रति विश्वास भरोसे का प्रगटीकरण है तथा गरीब कल्याण कार्यक्रमों का मजबूत समर्थन है।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में हमें 50 से अधिक सीटंे प्राप्त होंगी। सपा-कांग्रेस का गठबंधन पराजित मानसिकता का गठबंधन है। क्योंकि श्री अखिलेश यादव की सरकार पूरी तरह नाकाम सरकार रही है और जनता के भरोसे को तोड़ा है। अखिलेश सरकार के कारनामों से प्रदेश की जनता त्रस्त व भयाक्रांत है। अखिलेश यादव के संरक्षण में सपा के गुंडे आम जनता में आतंक फैला रहे हैं और अपराधी लूट, हत्या व बलात्कार जैसी जघन्य वारदातें बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुशीनगर में सपा मंत्री द्वारा पत्रकार व ग्राम प्रधानों को धमकी देना, सिरसागंज में सपा के गुंडों के द्वारा थाने के अंदर घुसकर भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटना तथा सपा विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला की आज लाश मिलना, अखिलेश सरकार के अपराधीकरण के प्रमाण हैं। अखिलेश यादव को यह जवाब देना होगा कि उत्तर

श्री कलराज मिश्र ने कहा केन्द्र की मोदी सरकार बिना भेदभाव के सबके साथ सबके विकास का कार्य कर रही है। मुद्रा बैंक योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 53 लाख लोगों को उद्यमी बनाया और इनसे जुड़े लाखों दलितों, पिछड़ों, महिलाओं व आम जनता को रोजगार प्रदान किए। प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्टार्टअप के माध्यम से युवकों को उद्यमशील बनाकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने के साथ हजारों परिवारों को आर्थिक समृद्धि प्रदान की है। केंद्र सरकार ने उज्जवला योजना के माध्यम से गरीबों को गैस कनेक्शन के इनोवेशन व स्टार्टअप योजना के द्वारा युवाओं के रोजगार के लिए 1 हजार करोड़ का फंड की व्यवस्था तथा इक्यूवेंट संेटर के माध्यम से अधिक से अधिक तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवकों को रोजगार देने के काम पर आगे बढ़ रही है। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से इन योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए कहा, लेकिन अखिलेश यादव की भ्रष्टाचार व अपराधियों के गठजोड़ वाली सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

श्री मिश्र ने कहा कि हम बेरोजगार से स्वरोजगार की यात्रा की तरफ ले जाने का काम कर रहे हैं। छोटे उद्योग लघु उद्योगों का बढ़ावा देने का हमारा प्रयास है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सके। हल्दी, लहसुन, अदरक आदि अनेक उत्पादों पर आधारित छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने की तरफ हम काम कर रहे हैं। प्रत्यके जिलों में स्किल डवलपमंेट सेंटर खोलने की योजना है। ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थानों (Rural Self Employment Training Institutes) के माध्यम से भी उद्यमिता को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं। व्यापारी कल्याण कोष तथा अनेक ऐसे कार्यक्रम लिए है। हमारा लोक कल्याण संकल्प पत्र रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सुशासन व विकास तथा किसानों व गरीबो के कल्याण का संकल्प है। भाजपा की चुनौती सपा-कांग्रेस गठबंधन से है या बसपा से, इस सवाल पर कंेद्रीय मंत्री श्री मिश्र ने कहा कि गठबंधन पराजित मानसिकता का गठबंधन है तथा बसपा का क्या हालत है आप सभी को मालूम है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India