श्रेणियाँ: खेल

एक और टेस्ट जीत की ओर विराट सेना

हैदराबाद: बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट में भारत ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। बांग्लादेश ने आज भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की जीत के लिये 459 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन तीन विकेट गंवाकर 103 रन बनाये।

बांग्लादेश की टीम बचे हुए 356 रन के असंभव स्कोर को बनाने के बजाय कल पांचवें और अंतिम दिन 90 ओवर खेलकर मैच बचाने की कोशिश करेगी। भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 687 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में बांग्लादेश आज 388 रन ही बना पाया। भारत ने फॉलोऑन देने के बजाय बल्लेबाजी की और अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 159 रन बनाकर घोषित कर दी।

पिच के व्यवहार के बावजूद भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में इतना पैनापन है कि वे बचे हुए सात विकेट हासिल कर सकते हैं। बांग्लादेश की टीम चाय के सत्र के बाद दूसरी पारी के दौरान शुरू में तमीम इकबाल (तीन) का विकेट गंवाने के बावजूद सहज दिख रही थी लेकिन रविंद्र जडेजा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने क्रीज पर जमे सौम्य सरकार (42) का एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया। सरकार और मोमिनुल हक (27) ने दूसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़े।

इसके बाद मोमिनुल की भी लय टूट गयी। अश्विन ने उन्हें आउट किया। उनका कैच भी रहाणे ने लिया और बांग्लादेश की टीम ने 75 रन पर तीन विकेट खो दिये। सबसे तेज 250 विकेट हासिल करने की उपलब्धि अपने नाम करने वाले अश्विन (16 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट) ने दूसरी पारी में अच्छा टर्न हासिल किया। नई गेंद दिये जाने से उन्हें कुछ उछाल हासिल करने में मदद मिली।

शाकिब अल हसन (नाबाद 21) महमूदुल्लाह रियाद (नाबाद 09) और पहली पारी के शतकवीर कप्तान मुशफिकुर रहीम को मैच बचाने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। इससे पहले लंच के बाद चेतेश्वर पुजारा के तेजी से बनाये गये नाबाद अर्धशतक के बाद भारत ने आज चाय तक दूसरी पारी चार विकेट पर 159 रन पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिये 459 रन का लक्ष्य दिया।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024