अमित शाह का दावा, पहले चरण में मिलेंगी 50 सीटें

अमित शाह का दावा, पहले चरण में मिलेंगी 50 सीटें

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी प्रथम चरण में 50 सीटे जीतेगी और दूसरा चरण पूरा होने पर पार्टी 90 सीटों पर आसानी से बढ़त प्राप्त कर लेंगी। पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि पहले दो चरणों में अभी मुकबला बहुजन समाज पार्टी से है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी अपने संकल्प पत्र को लेकर जनता के बीच में गयी है जिसका उ0प्र0 की जनता ने स्वागत करते हुए पार्टी के पक्ष में भारी मतदान किया है।

श्री शाह ने संकल्प पत्र के मुद्दों का उल्लेख करते हुए कहा कि लघु और सीमांत किसानों की कर्ज माफी, भविष्य में 0 प्रतिशत में ब्याज में किसानों को फसल ऋण उपलब्ध कराना, गन्ना किसानों के लिए चैधरी चरण सिंह कृषि योजना के अंतर्गत 800 करोड़ की योजना एवं 120 दिनों में बकाया भुगतान तथा भविष्य में 14 दिनों में गन्ना किसानों को भुगतान की पद्धति विकसित करना। उन्होंने कहा कि पार्टी पुलिस के 1.5 लाख पदों की भर्ती क्लास तीन और चार में इंटरव्यू समाप्त करना, 25 नये मेडिकल कालेज खोलना, लड़कियांे के निःशुल्क शिक्षा, प्रत्येक जिले में इंजीनियरिंग कालेज खोलने की योजना को युवाओं ने समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने स्वयं अपने भाषणों में स्वीकार किया है कि उ0प्र0 में अच्छे दिन नहीं आये है। उ0प्र0 में 11 मार्च को श्री अखिलेश यादव की विदाई होने के साथ ही अच्छे दिन वापस आ जायेगे। उन्होंने पत्रकारों के प्रश्नों का जबाव देते हुए कहा कि उ0प्र0 में सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था की स्थिति अराजकता के दौर में पहुंच गयी, आये दिन हत्याएं, बलात्कार एवं पुलिस बलों के हमले से जनता का मनोबल कमजोर होता है। सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह दो भ्रष्टाचारी पार्टियों का अपवित्र गठबंधन है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा को अखिलेश यादव ने स्वयं ठुकरा दिया। गठबंधन से पहले उन्हें लोहिया जी के कांग्रेस के प्रति विचारों को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछना चाहिए था। उन्होंने कांग्रेस से समझौता करके समाजवादी पार्टी 100 कार्यकर्ताओं के टिकट काट दिये।