शिवपाल को मिला प्रजापति समाज का समर्थन

शिवपाल को मिला प्रजापति समाज का समर्थन

जसवंतनगर (इटावा)। प्रजापति समाज के नेता उत्तम प्रजापति ने आज प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री, स्थानीय विधायक और जसवंतनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को शिवपाल सिंह यादव को अपना पूर्ण बहुमत देने की घोषणा की और इस बार के विधानसभा चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दिलाने का वायदा भी किया।

एस0 एस0 मैमोरियल स्कूल सैफई में आयोजित सभा में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रजापति लोग बहुत मेहनती होते हैं। 1989 में जब नेता जी मुलायम सिंह यादव की सरकार बनी तो उन्होंने इस समाज के लोगों को आगे बढाने का काम किया। समाज के लोगों को पट्टे भी दिये गये। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी ने प्रजापति लोगों को बहुत कुछ दिया और समाज के कई लोगों को विधायक और मंत्री भी बनाया। समाजवादी पार्टी की सरकार में पहले भी प्रजापति समाज के कई मंत्री रहे हैं और इस बार की समाजवादी पार्टी की सरकार में गायत्री प्रजापति को नेताजी मुलायम सिंह यादव के आर्शीवाद से मंत्री बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि नेताजी के कहने पर हमने भी मंत्री बनने पर प्रजापतियों के उत्थान लिए बहुत कार्य किया और हमने यही कोशिश की कि एससी लोगों को मिलने वाली सुविधाएं प्रजापतियों को भी मिले। प्रजापति समाज के लोग उद्योगपतियों और फैक्टी मालिकां की वजह से बाजार से मुकाबला नहीं कर सकता। इसलिये नेताजी और मैंने यही प्रयास किया कि इस समाज के लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने हमेशा प्रजापतियों का काम प्राथमिकता के आधार पर किया लेकिन सरकार बनने पर मौका परस्त लोग लाभ उठा लेते हैं और मेहनती लोग पीछे रह जाते हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरकार बनने पर प्रजापति समाज के नेता उत्तम प्रजापति को उचित सम्मान दिलाया जायेगा। इससे पूर्व बोलते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव समाजवाद के दर्पण हैं, दर्शन, धरोहर हैं और उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव उनके हनुमान हैं। इसीलिये जसवंतनगर के लोगों इस बार उनकी रिकार्ड मतों से जीत कराकर गिनीज बुक में नाम दर्ज करा दो।

Uttar Pradesh, India