मनमोहन पर मोदी के बयान से राज्यसभा में हंगामा, कांग्रेस ने कहा,माफ़ी मांगे पीएम

मनमोहन पर मोदी के बयान से राज्यसभा में हंगामा, कांग्रेस ने कहा,माफ़ी मांगे पीएम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किये गए रेनकोट वाले बयान पर कांग्रेस खासी नाराज है. आज संसद में बजट सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा शुरू होते ही कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाया. जबरदस्त हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए मनमोहन पर निशाना साधते हुए कहा था, वह रेनकोट पहनकर नहाने की कला में माहिर हैं. यूपीए शासनकाल में कई घोटाले होने के बावजूद उन पर कोई दाग नहीं लगा. बस यही वो बयान है जिससे कांग्रेस भड़की हुई है.

संसद में नाराज कांग्रेस बोली, मनमोहन पर दिए 'रेनकोट' बयान पर माफी मांगें मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किये गए रेनकोट वाले बयान पर कांग्रेस खासी नाराज है. आज संसद में बजट सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा शुरू होते ही कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाया. जबरदस्त हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

गुरुवार को राज्यसभा शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्य आनंद शर्मा ने इंदिरा गांधी के बारे में पीएम के भाषण को भी गलत ठहराया और इसे शर्मनाक बताते हुए माफी मांगने की अपील की. कांग्रेस ने पीएम मोदी से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा है. वहीं लोकसभा में एआईएडीएमके सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित हुई.

हालांकि, हालांकि संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने सदन में स्पष्ट किया कि पीएम ने जिस तरह का बयान दिया वैसा पहले भी दिया जा चुका है. लिहाजा माफी मांगने का तो सवाल ही नहीं उठता. इस सफाई के बाद कांग्रेस सांसद सदन से वॉकआउट कर गए. इसके अलावा ये भी अल्टीमेटम दिया कि मोदी माफी मांगें नहीं तो उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा.

India