राज्यसभा में भी अखिलेश ने घटाया अमर सिंह और बेनी का दर्जा

राज्यसभा में भी अखिलेश ने घटाया अमर सिंह और बेनी का दर्जा

नई दिल्ली: मुलायम सिंह यादव से सपा का नियंत्रण अपने हाथों में लेने के कुछ ही हफ्ते के अंदर अखिलेश यादव ने अपने पिता के विश्वासपात्रों अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा को राज्यसभा में अंतिम सीट पर धकेल दिया है. यह सदन में उनके स्तर को कम करना है.

अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद के मुख्य कारण के रूप में देखे जा रहे अमर सिंह को पहले उपरी सदन में तीसरी पंक्ति में सीट संख्या 136 मिली हुई थी. बाप-बेटे के बीच मतभेद के कारण अंतत: पार्टी दो हिस्सों में बंट गई और साइकिल का चुनाव चिन्ह अखिलेश के हिस्से में आ गया.

पार्टी ही नहीं राज्यसभा में भी अखिलेश ने अमर सिंह को पीछे धकेला अखिलेश यादव ने अपने पिता के विश्वासपात्रों अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा को राज्यसभा में अंतिम सीट पर धकेल दिया है.

अब अमर सिंह की नई सीट अंतिम पंक्ति में 174 नंबर है. सदन में सपा के मुख्य व्हिप नरेश अग्रवाल के अनुरोध पर ऐसा किया गया है. अमर सिंह के साथ बेनी प्रसाद वर्मा को भी अंतिम पंक्ति में भेज दिया गया है.

संपर्क करने पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि दोनों सांसदों का स्थान इसलिए बदला गया है क्योंकि वे लगातार उपस्थित नहीं रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये दोनों सांसद लगातार नहीं आते हैं. इसलिए उनकी सीटें बदल दी गई हैं और उनके स्थान पर लगातार आने वाले सांसदों को अगली सीटों पर भेज दिया गया है. सिंह और वर्मा की सीट पर पार्टी ने संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर को अगली पंक्ति में भेजा है.

India