लखनऊ: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा आमचुनाव के लिये आज अपना अलग से ’घोषणा पत्र’ जारी करके चुनावी नाटकबाजी ही की है तथा अपना मज़ाक ख़ुद ही उड़ाया है क्योंकि वह ना तो अलग से अपने बलबूते पर यहाँ आमचुनाव लड़ रही है और ना ही विधानसभा की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े हैं। यहाँ तक की उनका अपना मुख्यमंत्री पद की कोई भी दावेदारी है।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वास्तव में सपा की पिछलग्गू पार्टी की तरह से ही यहाँ आमचुनाव लड़ रही है। इसलिये कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा घोषणा-पत्र जारी करना एक फोटो खिंचवाने से ज़्यादा कुछ भी नहीं है।
कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सपा के साथ गठबंधन करके प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों में से मात्र लगभग 100 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा अलग से तामझाम के साथ चुनाव घोषणा-पत्र जारी करने का क्या मतलब?

साथ ही, घोषणा-पत्र में सपा व बीजेपी की नकल करते हुये लोक-लुभावन वायदों की भरमार ही की गयी है, जो केवल लोगों की आँखों में धूल झोंकने का प्रयास है। देश में कुछ राज्यों में जहाँ अभी कांग्रेस पार्टी की सरकारें हैं परन्तु उन राज्यों में भी उन वायदों को निभाने का प्रयास नहीं किया गया है जिसके सम्बंध में घोषणा-पत्र में उल्लेख किया गया है। यह जनता को बरग़लाने का प्रयास नहीं तो और क्या है?