नई दिल्ली: नोटबंदी को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है. उद्धव ने कहा है कि नोटबंदी से तुमने (बीजेपी) किसानों, महिलाओं की बचत पर भी शक किया. ऐसा दिखाया जैसे सब चोर हैं. अगर ये लोग चोर हैं, तो क्या आप चोरों के प्रधानमंत्री हो?

उद्धव ने कहा कि नोटबंटी कोई प्राकृतिक संकट नहीं है, जानबूझकर बनाया हुआ संकट है. बता दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर किया था.
साथ ही उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधने के लिए बीजेपी के दिवंगत अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण से जुड़े 2001 का रिश्वत मुद्दा उठाया. दरअसल, बीजेपी ने बीएमसी चुनावों में पारदर्शिता को मुख्य विषय बनाया है.
उपनगर भांडुप में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि जिस पार्टी का अध्यक्ष रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया उसे शिवसेना से शासन में पारदर्शिता की मांग नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि (बंगारू) लक्ष्मण का रिश्वत लेना अपारदर्शी शासन का केवल एक मामला भर नहीं है
गौरतलब है कि एक स्टिंग ऑपरेशन में लक्ष्मण एक रक्षा सौदे को आगे बढ़ाने के लिए कथित तौर पर एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए कैमरे पर पकड़े गए थे. अप्रैल 2012 में सीबीआई अदालत ने उन्हें दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुनाई थी. उनका मार्च 2014 में हैदराबाद में निधन हो गया था.