चेन्नई: अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्ना द्रमुक) की महासचिव शशिकला नटराजन तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री होंगी. अन्ना द्रमुक के विधायकों-सांसदों की रविवार को हुई बैठक में शशिकला को विधायक दल की नेता चुना गया. इसके बाद ओ पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

दरअसल, बीते साल पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद शशिकला को पार्टी का महासचिव बनाया गया था. तब से ऐसा बहुत हद तक माना जा चुका था कि आने वाले वक्त में वो ही मुख्यमंत्री पद को संभालेंगी. पार्टी के कई नेता शशिकला को मुख्यमंत्री बनाए जाने के समर्थन में थे.

शिशकला को विधायक दल की नेता चुनें जाने के पीछे ये वजह भी बताई जा रही है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता चाहते थे कि पार्टी और सरकार के अलग-अलग सत्ता केंद्र नहीं होने चाहिए.

रविवार को हुए बैठक में पार्टी महासचिव शशिकला के अलावा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम और कुछ वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

हालांकि, पार्टी के एक गुट का दावा है कि बैठक का यही एजेंडा था. वहीं कुछ सदस्यों ने इसे नकारते हुए कहा कि बैठक सरकार और पार्टी के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए की गई थी.
शनिवार को शशिकला ने वरिष्ठ नेताओं को पार्टी के प्रमुख पदों पर नियुक्त किया था, जिनमें कुछ पूर्व मंत्री और एक पूर्व मेयर भी शामिल थे.

बता दें कि शशिकला लगभग तीन दशक तक जयललिता की करीबी सहयोगी रही हैं और उन्हें हमेशा अन्ना द्रमुक में सत्ता के केंद्र के रूप में देखा जाता रहा है.