लखनऊ पहुंचा हिमस्खलन में शहीद सैनिकों का पार्थिव शरीर,  राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ पहुंचा हिमस्खलन में शहीद सैनिकों का पार्थिव शरीर, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज लखनऊ स्थित सेना के कमाण्ड अस्पताल जाकर कश्मीर के गुरेज में हुए हिमस्खलन में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के दो जवानों के पार्थिव शरीर पर अपनी तथा प्रदेशवासियों की तरफ से पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद होने वाले जवानों में नायक अजीत सिंह आजमगढ़ के तथा हवलदार विजय कुमार शुक्ल प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि इस दुर्घटना में एक अन्य शहीद, सिपाही आजाद सिंह जो उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले के रहने वाले है, का पार्थिव शरीर कश्मीर से सीधे बरेली भेजा गया है।

राज्यपाल ने इस अवसर पर तीनों शहीदों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि देश की रक्षा करते हुए ऐसी दुर्घटना में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिक भी शहीद कहलाते हैं। इस कठिन घड़ी में पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ है। ‘परमेश्वर उनकी आत्मा को सद््गति प्रदान करे तथा उनके परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे’। कमाण्ड अस्पताल में शहीदों को सलामी देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह जनपद रवाना कर दिया गया है।

कमाण्ड अस्पताल में मेजर जनरल विनोद शर्मा, मेजर जनरल विभा दत्ता तथा अवकाश प्राप्त बिगे्रडियर अमूल्य मोहन सहित सेना के अन्य अधिकारी व प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थंे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India