सैमसंग इंडिया ने आज अपने जे सिरीज पोर्टफोलियो को सुदृढ़ बनाने के लिए गैलेक्सी जे2 ऐस और गैलेक्सी जे1 4जी को लॉन्च किया है। सैमसंग की गैलेक्सी जे सिरीज किफायती श्रेणी में सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोन सिरीज है और यह भारत में 4जी को प्रासंगिक एवं वहन करने योग्य बनाने की समानार्थी रही है। गैलेक्सी जे2 ऐस फ्रंट कैमरा फ्लैश फीचर के साथ सैमसंग के सबसे किफायती स्मार्टफोन के तौर पर सेवायें प्रदान करेगा, जबकि गैलेक्सी जे1 4जी सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा।

श्री मनु शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट, मोबाइल बिजनेस, सैमसंग इंडिया ने कहा, ‘‘हमारी किफायती 4जी जे सिरीज को मिला प्रतिसाद शानदार रहा है। ग्राहकों ने इसकी निर्माण गुणवत्ता एवं भारत-केन्द्रित फीचर्स की खूब प्रशंसा की है। यह फीचर्स सैमसंग की जे सिरीज को हमारे ग्राहकों को आकर्षक पेशकश बनाती हैं। इस सफलता पर सवार होकर, हमें 10,000 रूपये की श्रेणी के तहत गैलेक्सी जे2 ऐस और गैलेक्सी जे1 4जी का संकलन कर हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार कर खुशी हो रही है। इन मॉडलों को फ्रंट फ्लैश एवं सुपर एमोलेड स्क्रीन्स के साथ परिकल्पित एवं डिजाइन किया गया है, जोकि सेल्फी प्रेमियों एवं मनोरंजन के शौकीनों की जरूरतों को पूरा करेंगे। बाजार अग्रणी होने के नाते, सैमसंग न सिर्फ गा्रहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, बल्कि श्रेणी में सर्वोत्तम 4जी अनुभव प्रदान करता है। यह नई डिवाइसेस हमें भारत में 4जी के प्रसार को बढ़ाने में सक्षम बनायेंगी।‘‘

सैमसंग के अनूठे मेक फॉर इंडिया फीचर्स में अल्ट्रा डेटा सेविंग मोड (यूडीएस) शामिल है, जोकि डेटा कम्प्रेशन के साथ 50 प्रतिशत तक मोबाइल डेटा की बचत प्रदान करता है। इसका एस बाइक मोड उपयोक्ताओं को जिम्मेदार राइडिंग का बढ़ावा देने के साथ ही ‘बिना किसी तनाव‘ के गाड़ी चलाने की अनुमति देता है। इन अत्यधिक लोकप्रिय खूबियों को ग्राहकों द्वारा 50 प्रतिशत तक अपनाया गया है। सैमसंग गैलेक्सी जे2 ऐस और गैलेक्सी जे1 4जी दोनों में एस पावर प्लानिंग के साथ यह खूबियां मौजूद हैं। एस पावर प्लानिंग एक स्मार्ट बैटरी प्रबंधन सिस्टम है, जोकि यूजर्स को हर समय संपर्क में रहने में सशक्त बनाता है। सैमसंग ने अन्य भारत-केन्द्रित नवाचारों को भी लॉन्च किया है जिसमें एस सिक्योर और टर्बो स्पीड टेक्नोलॉजी शामिल है। यह फिलहाल गैलेक्सी जे2 ऐस में उपलब्ध है।