लखनऊ। ओएनजीसी और बीएसएफ ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर चल रही अखिल भारतीय सुपर स्पोट्र्स कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। शनिवार को खेले गये पहले सेमीफाइनल में ओएनजीसी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए आरबीआई को टाईब्रेकर में पराजित कर खिताबी जंग में प्रवेश कर लिया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बीएसएफ ने सीएजी को 2-1 से पराजित कर फाइनल का टिकट कटाया। दोनों के टीमों के बीच खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जायेगा।
सुपर स्पोट्ीर्स सोसाएटी के तत्वावधान में चल रही प्रतियोगिता में शनिवार को पहले सेमीफाइनल में ओएनजीसी की टक्कर आरबीआई से थी। दोनों टीमों के बीच तगड़ा खेल देखने को मिला। पहला हाफ गोल रहित रहा। दूसरे हाफ में ओएनजीसी की टीम ने मैच के 53वें मिनट में एंथोनी ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 83वें मिनट में आरबीआई के विनोद सिंह ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी दिला दी। निर्धारित समय तक यही स्कोर होने के बाद मैच का परिणाम टाईब्रेकर से हुआ। टाईब्रेकर में ओएनजीसी ने आरबीआई को पराजित कर फाइनल का टिकट कटाया। ओएनजी के तरफ से टाईब्रेकर में कैलाश, सत्यम, ओमकार और इनौक ने गोल किया जबकि आरबीआई की तरफ से कलीमुद्दीन व शैजी गोल करने में सफल रहे। इस तरह से ओवरऑल ओएनजीसी ने आरबीआई को 5-3 से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में बीएसएफ ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए सीएजी को 2-1 से धूल चटाते हुए फाइनल में प्रवेश किया। बीएसएफ की तरफ से मोहम्मद आसिफ ने 23वें मिनट में जबकि अविनाश थापा ने 57वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की तरफ से गोल किया। दूसरी ओर सीएजी की तरफ से एकमात्र गोल अमनदीप ने किया। इससे पूर्व प्रतियोगिता आज के मैच का मुख्य अतिथि गेल इंडिया के चीफ मैनेजर दुलाल गेन ने किया।
आज के परिणाम- पहले सेमीफाइनल में ओएनजीसी ने आरबीआई को 5-3 जबकि बीएसएफ ने सीएजी को 2-1 से पराजित कर फाइनल कर फाइनल का टिकट हासिल किया।
मैन ऑफ द मैच : अविनाश थापा (बीएसएफ) जबकि इनौक (ओएनजीसी)