सुल्तानपुर । जिला सुरक्षा संगठन के वार्ड अध्यक्षों व सदस्यों की एक बैठक ''मतदाता-जागरूकता में संगठन का दायित्व'' विषय पर हुई, जिसके मुख्य अतिथि जिलाधिकारी एस. राजलिंगम तथा अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहाकि कम लोगो द्वारा चुना गया प्रतिनिधि पूर्ण नही होता है। उसकी काम करने की प्राथमिकता भी चुने हुए लोगो की तरह होगी। उन्होंने कहा कि मतदान में पढ़े लिखे लोग ही पीछे है। जिले के साढ़े सत्रह लाख लोगो तक शत प्रतिशत मतदान का संकल्प पहुचाने का प्रयास है। मतदान में एक बड़ा हिस्सा महिलाओं का है उन्हे भी जगाने का हर संभव प्रयास हो रहा है। मतदान कम होने के पीछे सिर्फ निरंकुशता ही है। उन्होंने कहा कि पर्व की तरह एक विशेष आयोजन रविवार को होगा जिसमें सभी के भागीदारी की अपील की।

पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा हत्यारा निरंकुशता है। चुनाव में निरंकुश व्यक्ति समाज में आतंकवाद, भ्रस्टाचार से भी ज्यादा दोषी है। लोकतंत्र अभी परिपक्व नही है इसे परिपक्वता की ओर बढ़ाना है। जनता में परिवर्तन की तड़प नही है। तड़प जगाने की जरूरत है। उन्होंने निर्भय होकर मतदान करने तथा लोगो को प्रेरित करने की अपील की। संगठन के उपाध्यक्ष साहित्यकार कमलनयन पाण्डेय ने कहा कि जब शत प्रतिशत मतदान होता है तो ज्यादा लोगो से चुनकर अच्छा प्रतिनिधि सामने आता है। आजादी के बाद लोकतंत्र तो बदला किन्तु इसे सम्भालने के लिये लोगो को तैयार नही किया गया। मतदान की चर्चा ऑगन तक होगी तभी शत प्रतिशत मतदान होगा। लोगो को यह बताना है कि आप अपने निर्णय पर रोये तो दोष किसका है, इसलिए अच्छा चुनो। सुल्तानपुर में जो प्रयास हो रहे है। उससे यह तो तय है कि इस बार पुराने सारे मतदान के रिकार्ड टूटेगा।

महासचिव सरदार बलदेव सिंह ने कहाकि संगठन जैसे सांप्रदायिक सौहार्द के लिए काम करता रहा है वैसे ही लोकतंत्र में लोगो की शत प्रतिशत भागीदारी कराने में में पूर्ण सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि लोग सिर्फ अपनी जिम्मेदारियो का निर्वाहन करें तो राष्ट्र निर्माण में अमूल्य योगदान होगा। संचालन सचिव राधेश्याम गुप्ता ने किया।

बैठक में वार्ड अध्यक्ष और सदस्य उपस्थित रहें। कार्यक्रम में नैय्यर रजा जैदी, जाहिल सुल्तानपुरी,इलियास, भुलईराम, अरुण जायसवाल आदि मौजूद रहे।