यहां के 'बादल' किसानों को पानी नहीं देते

यहां के 'बादल' किसानों को पानी नहीं देते

पंजाब में राहुल गाँधी का बदल सरकार पर ज़ोरदार हमला

मजीठा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज (27 जनवरी को) पंजाब के मजीठा में अकाली दल और भाजपा गठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी किसान बादल देखते हैं उनके चेहरे पर खुशियां आ जाती हैं लेकिन पंजाब के किसानों को प्रकाश सिंह बादल ने धोखा दिया है। यहां के बादल किसानों को पानी नहीं देते हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पंजाब का बादल परिवार राज्य के 70 फीसदी उद्योगों पर कब्जा जमाए बैठा है। उन्होंने कहा कि पंजाब की सड़कों पर अधिकांश बसें बादल परिवार की हैं। राहुल गांधी ने एलान किया कि कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बादल सरकार ने पूरे पंजाब को ड्रग्स का अड्डा बना दिया है। उन्होंने कहा कि सूबे में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और तब हम ड्रग्स के खिलाफ ऐसा कानून बनाएंगे जिसके बारे में सोचकर ही लोग कांप उठेंगे। राहुल ने कहा कि जिन लोगों ने पंजाब को चोट पहुंचाई है, उन्हें जेल में डालेंगे। राहुल ने कहा कि वो पंजाब की लड़ाई लड़ कर दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कहते हैं हम भ्रष्टाचार नहीं सहेंगे, न खाएंगे न खाने देंगे, फिर वो शिरोमणि अकाली दल सरकार के साथ क्यों बने हुए हैं जबकि पूरा देश जानता है कि पंजाब के अकाली दल ने पंजाब को बर्बाद किया है। राहुल गांधी ने कहा कि गुरू नानक साहब ने कहा था ‘सब का सब तेरा’ लेकिन अकाली दल वाले कहते हैं ‘सब का सब मेरा।’

राहुल ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप ने क्या किया, इसे पूरे देश ने देख लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है, उसे पूरे करती है। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज ही अपना घोषणा पत्र जारी किया है। आप ने 25 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है। इसके अलावा आप ने वादा किया कि पंजाब में उनकी सरकार बनने पर बुजुर्गों और दिव्यांगों को 2500 रुपए पेंशन देंगी। किसानों के लिए भी आप ने वादा किया है। कहा गया है कि सरकार बनने पर दिसंबर 2018 तक किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।