फलों का जूस तैयार करने वाली भारत की पहली कंपनी, मनपसंद बेवरेजेज लिमिटेड आगामी 12-18 महीनों में अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना से अधिक करने के लिए तैयार है। आगामी समय में चार नये संयंत्र स्थापित किये जायेंगे, जिसके साथ ही कुल उत्पादन क्षमता 2 लाख केस प्रति दिन हो जायेगी, जबकि वर्तमान उत्पादन क्षमता 1.7 लाख केस प्रति दिन है।

50,000 केस प्रति दिन उत्पादन क्षमता वाले ये चार नये संयंत्र भारत के चार अलग-अलग क्षेत्रों में होंगे। इनके लिए भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है और 3 नये संयंत्रों पर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। ये चार नये संयंत्र आंध्र प्रदेश के श्री सिटी, उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वडोदरा में स्थित होंगे। मनपसंद बेवरेजेज पूर्वी भारत में चौथे संयंत्र के लिए स्थान तय करने की प्रक्रिया में है।

इस नवीनतम प्रगति के बारे में प्रतिक्रिया जताते हुए, मनपसंद बेवरेजेज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री धीरेन्द्र सिंह ने कहा, ‘‘भारत में फलों के जूस के बाजार के विकास के लिए अपार संभावनाएं हैं और अभी तक इनका पूरी तरह से उपयोग नहीं हो सका है। इस भारी मांग का लाभ उठाने के लिए, हमने दमदार विस्तार नीति बनाई है, ताकि अगले दो वर्षों के भीतर अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना से अधिक कर सकें। अपने मौजूदा ब्रांड्स मैंगो सिप और फ्रुट्स अप की लगातार मांग पूरी करने के लिए तथा भविष्य में और अधिक नये ब्रांड्स लाने के लिए, हम चार नई विनिर्माण इकाइयां स्थापित कर रहे हैं, ताकि भारत के प्रमुख बाजारों को कवर कर सकें। हाल ही में क्यूआईपी से जुटाये गये 500 करोड़ रु. जुटाये जाने के साथ, हम इन चार नये संयंत्रों के लिए पर्याप्त फंड इकट्ठा कर चुके हैं। साथ ही, हम लगभग ऋणमुक्त हो चुके हैं और भविष्य में आवश्यकतानुसार, हम डेट फंडिंग का सहारा ले सकते हैं।’’