लखनऊ: टिकट बंटवारे में योगी का दिखा दबदबा, चहेतों को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के खास चहेतों को टिकट मिला है.

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के खास चहेतों को टिकट मिला है. वहीं प्रत्याशियों के नाम देखकर लग रहा है कि टिकटों बंटवारे में योगी की पसंद को ध्यान में रखा गया है.

बता दें, कि गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से विपिन सिंह, चिल्लूपार से राजेश त्रिपाठी और बांसगांव से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया गया है. वहीं कैंपियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है.

हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा छोड़कर बीजेपी में आने वाले पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद को इस सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतार सकती है.

वहीं चिल्लूपार सीट पर बीजेपी ने बसपा के बागी पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी पर विश्वास जताया है. तो वहीं बांसगांव से पार्टी ने सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया है.

जबकि कैंपियरगंज से एनसीपी के टिकट पर जीत हासिल कर पिछले विधानसभा चुनाव में परचम लहराने वाले फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. फतेह बहादुर की लोगों में अच्छी छवि है. चौरी-चौरा सीट पर बीजेपी ने संगीता यादव को टिकट देकर मैदान में उतारा है.

इसके पूर्व बीजेपी ने गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवालऔर खजनी विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक संत प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी।
सहजनवा सीट से योगी के खास माने जाने वाले शीतल पांडेय को टिकट मिला है. जबकि पिपराइच से महेंद्र पाल सिंह सैथवार ने टिकट पाने में सफलता पाई है.

यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. 2012 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने 224 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. पिछले चुनावों में बसपा को 80, बीजेपी को 47, कांग्रेस को 28, रालोद को 9 और अन्य को 24 सीटें मिलीं थीं.