श्रेणियाँ: खेल

राजधानी में जुटेंगे बैडमिंटन सितारे

सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रांपी गोल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप कल से

लखनऊ। पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, के.श्रीकांत, तनुनसॉक सेइनबूसोक, क्रिस्टियन हैंस, मथाएस बो व कार्सटन मोगेनसन सहित बैडमिंटन जगत के कई जाने-माने सितारे आगामी 24 जनवरी से नवाबों के शहर की पहचान के रूप में चर्चित सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रांपी गोल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपनी चमक बिखेरते नजर आएंगे।
इसी के साथ गोमतीनगर स्थित बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन में अपना मुकाम बनाने वाले देश-विदेश के खिलाडिय़ों का जमावड़ा राजधानी में लगेगा।
इनमें ओलंपिक रजत पदक विजेता व वर्ल्ड चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु के अलावा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी मुख्य आकर्षण का केंद्र होगी। खासकर मलेशिया मास्टर्स ग्रांपी गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली साइना नेहवाल पर सभी की निगाहे होंगी।

नवाबों की नगरी की सबसे बड़ी इनामी राशि (एक लाख बीस हजार अमेेरिकी डॉलर) वाले इस टूर्नामेंट में हालांकि महिलाओं में गत वर्ष की विजेता कोरिया की सुंग जीहुआंग इस बार मोदी बैडमिंटन का हिस्सा नहीं बनेगी, जबकि पुरुष एकल में तीसरी वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत अपना खिताब बचाने उतरेंगे।
खास तौर पर खेल प्रेमियों को एक बार फिर ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और दिग्गज साइना नेहवाल के बीच महिला सिंगल्स में रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।
इस टूर्नामेंट के लिए मैनेजर मीटिंग कल बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में होगी जिसमें मैचों का कार्यक्रम तय किया जाएगा। टूर्नामेंट में 24 जनवरी को क़्वालिफाइंग मुकाबले खेले जायेंगे

यूपी के शटलर भी पेश करेंगे चुनौती
लखनऊ। नवाबों के षहर में आगामी 24 जनवरी से होने वाले सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय ग्रांपी गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में भग लेने वाले देश-विदेश के दिग्गज शटलरों को देखने के लिए स्थानीय शटलर खासे बेकरार है।
उत्तर भारत में बैडमिंटन के अंतरराष्ट्रीय स्तर के आधारभूत ढांचे में मिलने वाले बेहतरीन प्रशिक्षण के लिए प्रसिद्ध बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में होने वाले इस टूर्नामेेंट में कई स्टार शटलरों की भीड़ होगी जिनके खेल को देखकर कुछ नई तकनीक सीखने को बैडमिंटन की नई पौध तैयार है। वहीं अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कुछ ऐसे युवा शटलरों का जोश उफान पर है जो इस टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करते नजर आएंगे। इनमें मुख्य ड्रा में दो जोड़ियां दिग्गज शटलरों के आगे खेलती नजर आएंगी तो क्वालीफायर में अकादमी के तीन खिलाड़ी सिंगल्स में और एक जोड़ी डबल्स में नजर आएंगी। वहीं पुरूष डबल्स के मुख्य ड्रा में अकादमी के शिवम शमा महाराष्ट्र के जिष्नू सान्याल के साथ जोड़ी बनाकर खेलते नजर आएंगे।

पूर्व में भी कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेल चुके इन शटलरों ने मोदी टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी हिस्सा लिया था जिसमें कपिल चौधरी व चंद्रभूषण त्रिपाठी पुरूष डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे।

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय ग्रांपी गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे यूपी के खिलाड़ी

मेन ड्राः
1. रूद्राणी जायसवाल व रूपल (महिला डबल्स)

  1. शिवम शर्मा (पुरूष डबल्स) में महाराष्ट्र के जिष्नू सान्याल के साथ जोड़ी बनाकर उतरेंगे।

क्वालीफायर

  1. कपिल चौधरी व चंद्रभूषण त्रिपाठी (पुरूष डबल्स)

  2. अभियांश सिंह (पुरूष सिंगल्स)

  3. सिद्धांत सालार (पुरूष सिंगल्स)

  4. राहुल शाह (पुरूष सिंगल्स)

  5. तुषार शर्मा व तपस्विनी सामंत राय (मिक्स डबल्स

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024