अमेठी:  राजपरिवार में जारी है विरासत की जंग

अमेठी: राजपरिवार में जारी है विरासत की जंग

अब चुनाव में राजा संजय की पत्निया आमने सामने

आसिफ मिर्जा

अमेठी। अमेठी के राजपरिवार में चल रही विरासत की जंग अभी ख़त्म नही हुई थी कि अब राजमहल में रह रही राजा संजय सिंह की दोनों पत्निया चुनावी मैदान में आमने सामने है। बीजेपी ने पहली पत्नी गरिमा सिंह को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने अमिता सिंह को मैदान में उतारा है। दोनों के आमने सामने मैदान में होने की वजह से चुनाव दिलचस्प हो गया है।

अमेठी नरेश पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा संजय सिंह की गरिमा सिंह पहली पत्नी है। गरिमा सिंह की दो लडकिया और एक पुत्र है। जबकि दूसरी पत्नी रानी अमिता सिंह की एक लड़की है। गरिमा सिंह बीजेपी से पहली बार चुनाव मैदान में है तो रानी अमिता सिंह कई बार विधायक और मंत्री रह चुकी है।

जेल की हवा खा चूका है गरिमा का बेटा अनंत

अमेठी राजमहल में राजा संजय सिंह की दोनों पत्निया राजमहल में ही रहती है। पिछले साल गरिमा सिंह अपने बेटे और बेटियो के साथ राजमहल में घुस गई थी। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। जिसमे अनंत को जेल की हवा खानी पड़ी थी। जेल से छूटने के बाद अंनंत ने राजनीती में कदम रखते हुए बीजेपी का दामन थामा था। विरासत की जंग में राजा संजय सिंह रानी अमिता के साथ रहे।

सांसद है राजा संजय सिंह

राजा संजय सिंह राजनीति के पुरोधा माने जाते है।वह कई बार विधायक और मंत्री रह चुके है। मौजूद में संजय सिंह कांग्रेस से एमएलसी भी है।

Uttar Pradesh, India