सुलतानपुर। पुलिस ने शातिर लिफ्टर गैंग का खुलासा करने में सफलता हासिल किया है। पुलिस कार्यवाही में सात बाइक और असलहे बरामद हुए है। गिरोह के चार साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे।

शुक्रवार की देर रात एस एस आई तारा सिंह पटेल और उपनिरीक्षक अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई में पुलिस दल ने नरहरपुर रेलवे क्रॉसिंग के समीप एक बाइक पर सवार कवरपुर गांव निवासी प्रांसू उर्फ़ गोलू व चांदा कोतवाली के देवाढ निवासी प्रदीप कुमार यादव को रोका। उनके कब्जे से एक-एक 315 बोर के तमंचे और कारतूस मिले। पुलिस ने उनकी बाइक के बारे में पूछताछ शुरू की। सख्ती से हुई पूछताछ में उन्होंने बाइक को बदलापुर (जौनपुर)से चुराना स्वीकार किया। इस चोरी में दोनों के अलावा सन्तोष धुरिया-रामगढ और दीपक सिंह मामपुर के शामिल होने की बात बताई। दोनों ने बताया कि चुराई गयी आधा दर्जन और बाइक लम्भुआ और पट्टी (प्रतापगढ़) में बेचीं गयी है। इसके बाद पुलिस दल रामगढ निवासी कुंदन सिंह सुत दयाराम सिंह के घर पहुँचा। जहाँ से एक बाइक बरामद हुई। पुलिस दल ने फिर गोपालपुर निवासी शेर बहादुर वर्मा के घर छापा मारा। मौके पर मिले शेर बहादुर ने बताया की उसने गोपालपुर मधैया निवासी कमला प्रसाद तिवारी के यहां बाइक रखी है। कमला प्रसाद तिवारी के घर से बाइक बरामद की गयी। फिर खुनशेखपुर निवासी पंजाबी सिंह सुत राम नेवाज सिंह के घर से भी एक बाइक मिली। कस्बे के तुलसी मिष्ठान्न भंडार की दुकान से एक बाइक मिली, जो उसके बेटे ने खरीदी थी। पुलिस की पूछताछ में प्रतापगढ़ जिले के बंधवा बाजार के रामसिंह पटेल जगदीशपुर निवासी इन्द्र बदन यादव के घर से एक-एक बाइक बरामद हुई।

एसएसआई तारा सिंह ने बताया कि फरार कमला प्रसाद तिवारी, पंजाबी सिंह, सन्तोष धुरिया और दीपक सिंह की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है। यह लिफ्टर गैंग आस-पास के जिलों में काफी दिनों से सक्रिय था।