कांग्रेस को अधिकतम 85 सीटें:  किरणमंय नंदा

कांग्रेस को अधिकतम 85 सीटें: किरणमंय नंदा

लखनऊ: सीटों के मसले पर दोनों पक्षों के बीच गतिरोध बना हुआ है.नई दिल्‍ली: सपा की पहले तीन चरणों के लिए सूची जाने के होने के साथ कांग्रेस के साथ होने जा रहे गठबंधन पर फिर सस्‍पेंस बन गया है. सपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष किरणमंय नंदा ने आज कहा कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस का रुख सकारात्‍मक नहीं है और कांग्रेस केवल 54 सीटों की हकदार है. नन्दा ने कहा कि इस हिसाब से कांग्रेस को 54 सीटें ही मिलनी चाहिए, लेकिन अगर वह गंभीरता से बातचीत करे तो उसे 25-30 सीटें और दी जा सकती है. सपा कांग्रेस को अधिकतम 85 सीटें दे सकती है.

उनके इस बयान और सपा के पहले तीन चरणों के लिए 191 प्रत्‍याशियों के नाम जारी होने के बाद माना जा रहा है कि दोनों पक्षों में खटास बढ़ गई है. दरअसल माना जा रहा है कि सपा ने जिन प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है, उनमें से सात सीटें पिछली बार कांग्रेस ने जीती थीं. उस पर भी सपा ने प्रत्‍याशी उतार दिए हैं. इसको लेकर भी दोनों पक्षों में नाराजगी बढ़ गई है.

यह नाराजगी ऐसे वक्‍त में उभर कर आई है जब यह माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां आज शाम को गठबंधन का औपचारिक रूप से ऐलान करने वाली हैं. सूत्रों के मुताबिक इस ऐलान के लिए आज कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर का दिल्‍ली से लखनऊ आने का कार्यक्रम है. सूत्रों का यह भी कहना था कि सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम के साथ शाम को उनके संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस का भी कार्यक्रम था. उसमें गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया जाने वाला था.